जशपुरनगर में साली ने टीआई की रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी की

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:30 AM IST

Raipur News - नारायणपुर थाना प्रभारी सुरेन्द्र दास मानिकपुरी की सर्विस रिवाल्वर से उनकी साली ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली।...

Raipur News - chhattisgarh news in jashpurnagar sister killed herself by shooting herself with ti revolver
नारायणपुर थाना प्रभारी सुरेन्द्र दास मानिकपुरी की सर्विस रिवाल्वर से उनकी साली ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाली वर्षा यादव (25) रायपुर के श्रीनगर की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी। आठ माह से वह अपने दीदी-जीजा के साथ रहकर रांची के मेंटल अस्पताल कांके में इलाज करवा रही थी। इस बीच घर में लोड रिवाल्वर छोड़ने की लापरवाही के मामले में एसपी ने टीआई को निलंबित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार शाम 7.45 बजे की है। शेष|पेज 7



उस वक्त नारायणपुर थाना प्रभारी सुरेन्द्र दास मानिकपुरी थाने में बैठे थे। उनकी प|ी मोबाइल फोन पर रिश्तेदारों से बात कर रही थी। इसी दौरान थाना परिसर में स्थित टीआई के सरकारी क्वार्टर से गोली चलने की आवाज आई। इसके बाद टीआई की प|ी जोर-जोर से चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर टीआई व थाना स्टाफ दौड़कर वहां पहुंचे। तब वर्षा पिता राजेश यादव लहूलुहान मृत हालत में जमीन पर पड़ी थी। उसके हाथ में सर्विस रिवाल्वर था। घटना की सूचना पर रात में ही एडिशनल एसपी, एसपी सहित पुलिस के अफसर मौके पर पहुंचे। रात होने की वजह से जांच की कार्रवाई शुरू नहीं हो पाई। सुसाइड वाले कमरे को लॉक कर दिया गया था। शुक्रवार सुबह इसकी जांच की गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस बीच टीआई का कहना है कि उन्होंने रिवाल्वर अपनी आलमारी में रखी थी।



फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पास भेजा गया है रिवाल्वर

जिस रिवाल्वर से युवती ने खुद को गोली मारी है उसे जांच के लिए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पास भेजा गया है। मामले की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है। बिना किसी कारण रिवाल्वर को लोड रखना और उसे लापरवाही पूर्वक घर में छोड़ने के मामले में टीआई को सस्पेंड कर दिया गया है।

शंकर लाल बघेल, एसपी, जशपुर।

बड़ा सवाल: संवेदनशील थाना नहीं फिर भी क्यों लोड थी रिवाल्वर

नारायणपुर थाना नक्सली दृष्टिकोण से संवदेनशील नहीं है। सालभर पहले ही केंद्र सरकार ने पूरे जिले को नक्सली समस्या से मुक्त घोषित कर दिया है। इसके बाद भी रिवाल्वर में पूरी गोलियां भरकर क्यों रखी थी? टीआई ने रिवाल्वर घर में ऐसी जगह क्यों रखी जहां उनकी विक्षिप्त साली आसानी से पहुंच गई?

X
Raipur News - chhattisgarh news in jashpurnagar sister killed herself by shooting herself with ti revolver
COMMENT