जेईई मेेंस: आखिरी रैंक वाले कैंडिडेट को भी आएगा काउंसिलिंग कॉल

Raipur News - नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित जेईई मेन-2 परीक्षा संपन्न हो चुकी है। 30 अप्रैल इसकेे रिजल्ट जारी किए...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news jee menes candidates with the last rank will also get the counseling call
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित जेईई मेन-2 परीक्षा संपन्न हो चुकी है। 30 अप्रैल इसकेे रिजल्ट जारी किए जाएंगे। इस दिन जेईई मेन-2 का एनटीए स्कोर, जेईई मेन की ऑल इंडिया रैंक और जेईई एडवांस की कटऑफ पर्सेंटाइल भी जारी की जाएगी। एनटीए ने जनवरी का स्कोर तय तारीख से पहले जारी कर दिया था। ऐसे में अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक इसके जारी होने की संभावना है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि 3 साल में जेईई मेन में पास होने वाले सभी स्टूडेंट्स को एनआईटी प्लस सिस्टम की काउंसिलिंग के लिए क्वालिफाई किया जा रहा है। यही कारण है कि 10 लाख ऑल इंडिया रैंक हासिल करने वालों को होम स्टेट कोटे से एनआईटी अलॉट हो रही है। ऐसे में इस साल भी जितने कैंडिडेट जेईई मेन में अपीयर हुए हैं, उन्हें काउंसिलिंग में बैठने का मौका दिया जाएगा। यानी आखिरी रैंक तक वाले कैंडिडेट को काउंसिलिंग कॉल आएगा।

2.45 लाख स्टूडेंट्स होंगे क्वालिफाई

इस बार एनटीए की ओर से दो बार जेईई मेंस का आयोजन किया गया। जिन कैंडिडेट की मेंस-1 में बेहतर रैंक नहीं आई, उनके पास मेंस-2 का मौका मिला है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स का बेहतर स्कोर रहेगा, वही उनका स्कोर मान्य होगा।

30 काे जारी किया जाएगा जेईई मेंस-2 का रिजल्ट

X
Raipur News - chhattisgarh news jee menes candidates with the last rank will also get the counseling call
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना