दलित पत्नी को छोड़ कर दूसरी शादी, मामला दर्ज

Raipur News - कांकेर | दलित युवती से प्रेम प्रसंग के बाद शादी करने के बावजूद उसे धोखे में रखकर दूसरी शादी करने वाले पति समेत पुलिस...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news leaving a dalit wife second marriage case filed
कांकेर | दलित युवती से प्रेम प्रसंग के बाद शादी करने के बावजूद उसे धोखे में रखकर दूसरी शादी करने वाले पति समेत पुलिस ने तीन के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस में शिकायत होने के बाद इस मामले में कार्रवाई नहीं होने से पीड़िता पुलिस कार्यालयों के चक्कर लगा रही थी। जिसके बाद यह मामला मीडिया में आने से चर्चित हो गया था। पीड़िता दलित युवती दीक्षा गड़पाले ने पुलिस में शिकायत थी कि 2013 में एक सेंटर में कंप्यूटर सीखने के दौरान योगेश उर्फ टाकेश्वर पांडे पिता महेश निवासी गढ़पिछवाड़ी उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर शारीरिक शोषण करने 2015 में रायपुर ले जाकर आर्य समाज में शादी कर लिया था। शादी के बाद युवती को उसके घर नरहरपुर लाकर छोड़ दिया।











इसकी भनक युवती के माता-पिता को भी नहीं थी। दो साल बाद इसकी जानकारी लगने पर घर वालों के दबाव में योगेश 2017 में युवती को अपने घर ले गया। यहां युवती के साथ नीची जाती की होने के कारण उसे तरह तरह से प्रताड़ित किया गया। ससुराल के लोगों ने दहेज के नाम पर भी प्रताड़ित करते रहे थे। पति के साथ-साथ सास नीशा पांडे, देवर विक्की पांडे भी युवती के साथ मारपीट व गाली गलौच करने लगे। इसके बाद भी युवती वहां सबकुछ सहकर रहती रही। इसी बीच जनवरी 2019 में पति उसे अपनी बीमारी व अॉपरेशन का बहाना बनाकर मायके छोड़ आया।

X
Raipur News - chhattisgarh news leaving a dalit wife second marriage case filed
COMMENT