लवली से पूछताछ में छूटा पसीना कहा- कोर्ट में दे चुका बयान, रिंकू से बहुत कम थी बातचीत

Raipur News - पूर्व मंत्री राजेश मूणत की फर्जी अश्लील सीडी बनाने के मुख्य आरोपी रिंकू खनूजा खुदकुशी में गिरफ्तार कारोबारी लवली...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news lovely said sweat in the questioning quotthe statement given in the court was very less than rinkuquot
पूर्व मंत्री राजेश मूणत की फर्जी अश्लील सीडी बनाने के मुख्य आरोपी रिंकू खनूजा खुदकुशी में गिरफ्तार कारोबारी लवली खनूजा को तीन दिन की पुलिस रिमांड में लिया गया है। आरोपी से शुक्रवार रात से पूछताछ चल रही है। खबर है कि उसने कोई ठोस जानकारी नहीं दी है। वह पुलिस अफसरों की ज्यादातर बातों पर कोई जवाब नहीं दे रहा है। बार-बार वही बात दोहरा रहा है जो उसने सीबीआई को बताई है। लवली का कहना है कि वह इससे ज्यादा कुछ नहीं जानता। उसने पुलिस को बयान दिया है कि रिंकू उसका चचेरा भाई था।

वह उसके साथ प्रॉपर्टी का काम करता था। प्रॉपर्टी के सौदे को लेकर ही उनके बीच बातचीत होती थी। उससे ज्यादा वह किसी और मुद्दे पर बातचीत नहीं करता था। पुलिस को उससे पूछताछ में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। पुलिस लवली को लेकर रविवार को उसके दफ्तर और घर जाएगी। उसके घर व दफ्तर की तलाशी ली जाएगी।

लवली से सीएसपी त्रिलोक बंसल, नसर सिद्दीकी और अभिषेक महेश्वरी पूछताछ कर रहे हैं। तीनों अधिकारी आधी रात तक लवली के साथ पूछताछ करते रहे। लवली उन्हें सीडी कांड के बारे में बता रहा है, लेकिन वह रिंकू के बारे में बातचीत नहीं कर रहा है, जबकि पुलिस उसके खिलाफ कई सबूत होने का दावा कर रही है।

पुलिस ने पूछताछ के लिए लिया 3 दिन की रिमांड पर

तकनीकी जांच में अब तक पुख्ता क्लू नहीं

पुलिस ने इस मामले में तकनीकी जांच भी कर रही है। अब तक इसमें लवली के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटा नहीं मिले हैं। पुलिस ने रिंकू का कॉल डिटेल निकाला है। उसका परीक्षण किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार आरोपी इंटरनेट कॉलिंग करते थे। वाट्सएप पर ज्यादा बातचीत करते थे, इसलिए कॉल डिटेल में उनके बीच बातचीत का ज्यादा ब्योरा नहीं मिल रहा है। इसके बावजूद आरोपी के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत होने का दावा किया जा रहा है। आरोपी का ऑडियाे वायरल हुअा है, जिसमें एक बड़े कारोबारी से किसी को लेकर सौदेबाजी की बातचीत है। इधर लवली के परिजन मीडिया में पुलिस पर झूठे केस में फंसाने का आरोप लगा रहे हैं। उनका आरोप है कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने भी उनके बेटे से पूछताछ की है। उनके जांच में कुछ नहीं मिला है, तभी उनके बेटे को आरोपी नहीं बनाया गया है। इसके बाद भी उनके बेटे को गिरफ्तार किया गया है।

रिंकू खुदकुशी में बढ़ सकती है आरोपी की संख्या

रिंकू खनूजा आत्महत्या कांड की जांच कर रहे अधिकारियों का दावा है कि अब तक की पड़ताल में कुछ अहम क्लू मिले हैं। इसमें कुछ और लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। सिविल लाइंस पुलिस ने पड़ताल के बाद लवली खनूजा, विजय पंडया, मानस साहू और कैलाश मुरारका खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें लवली की गिरफ्तारी हुई है। बाकी तीन की तलाश की जा रही है। तीनों गायब है। इसमें मानस और विजय के मुंबई में छिपे होने की सूचना है। कैलाश मुरारका भी गायब है। कैलाश और विजय सीडी कांड के मुख्य आरोपी है। दोनों सीबीआई कोर्ट से जमानत पर छूटे हैं।

X
Raipur News - chhattisgarh news lovely said sweat in the questioning quotthe statement given in the court was very less than rinkuquot
COMMENT