तीन सड़कों का रातों-रात मेंटेनेंस, अधूरे निर्माण भी किए पूरे

Raipur News - रायपुर

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:12 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news maintenance of three roads overnight incomplete construction also
रायपुर
डीबी स्टार ने 11 फ़रवरी को घनी आबादी में 50 लाख में बनाई 3 किमी सड़कें, 48 घंटे भी नहीं टिकीं, एजेंसी ने बिना डामर घोल चढ़ाए ही छोड़ दी शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

सड़क बनने के बाद हुई बारिश ने निगम की पोल खोल दी। यह सड़कें 48 घंटे भी नहीं टिक पाई, इनकी परतें उखड़ कर सड़क पर फ़ैल गई। इससे सडकों पर धूल उड़ना तो शुरू हुआ ही साथ ही साथ यहां चलने वाली वाहनों का नियंत्रण भी बिगड़ने लगा। डीबी स्टार में खबर प्रकाशित होने के बाद इन सड़कों पर फिर से एक बार डामर की परत चढ़ाई गई। निगम ने सड़क निर्माण करने जिस एजेंसी को टेंडर दिया, उसने गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य किया जिससे की 48 घंटे के अंदर ही इन सड़कों की परतें उखड़ गई।

DB Star

impact

शहरी क्षेत्र की तीन सड़कों का मेंटेनेंस कार्य पूरा कर लिया गया है। रातों-रात सड़कों का डामरीकरण करा दिया है। डीबी स्टार में सड़क निर्माण में गड़बड़ी की खबर प्रकाशित किए जाने के बाद दोबारा निर्माण कराया गया।

बारिश की वजह से उखड़ी सड़कें

नई सड़क बनने के बाद दो दिन तक भी यह टिक नहीं पाई। इसकी पड़ताल करने पर पता चला कि एजेंसी ने मौसम के हिसाब से डामर को प्रोसेस किया था। जबकि मौसम के हिसाब से सड़क निर्माण का कार्य किया जाता है। ठंड और गर्मी के हिसाब से डामर को प्रोसेस करने की अलग अलग प्रक्रिया होती है। इन नई सडकों की परत उखड़ने का कारण भी यही था कि डामर को गर्मी के हिसाब से प्रोसेस किया था, वहीं बेमौसम हुई बारिश की वजह से यह सड़कें उखड़ गई।

मेंटेनेंस करा लिया गया है

सड़कें उखड़ने के बाद इन पर फिर डामरीकरण का कार्य करवाया गया। मौसम के हिसाब से प्रोसेस किया गया डामर अचानक हुई बारिश के चलते उखड़ गया, इसे रिपेयर करवा लिया गया है। अविनाश भोई, अपर आयुक्त, ननि रायपुर

X
Raipur News - chhattisgarh news maintenance of three roads overnight incomplete construction also
COMMENT