एलएलबी के एक विषय में कई छात्र फेल, रेंडम मूल्यांकन हाेगा

Raipur News - रायपुर | एलएलबी पार्ट-1, पहले सेमेस्टर का रिजल्ट 25 फीसदी रहा। पिछले दिनों रविवि से इसके नतीजे जारी किए गए। 75 फीसदी...

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:36 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news many students fail on one topic of llb random evaluation haga
रायपुर | एलएलबी पार्ट-1, पहले सेमेस्टर का रिजल्ट 25 फीसदी रहा। पिछले दिनों रविवि से इसके नतीजे जारी किए गए। 75 फीसदी छात्र फेल हुए। कमजोर नतीजे के बाद यह जानकारी सामने आई कि इस कक्षा में संविदा प्रथम विषय में ही कई छात्र फेल हुए हैं। इसे लेकर छत्तीसगढ़ कॉलेज, कुसुमताई दाबके लॉ कॉलेज समेत अन्य संस्थानों के छात्रों ने सवाल उठाए। इस मामले में रविवि को ज्ञापन भी सौंपा है। इसे लेकर पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय संविदा प्रथम विषय की कापियाें का रेंडम मूल्यांकन कराने पर विचार कर रहा है। अफसरों का कहना है कि इसके तहत दो शिक्षकों से फिर से संविदा प्रथम की कुछ कापियों का मूल्यांकन कराया जा सकता है। इससे यह साफ हो जाएगा कि पहले हुए मूल्यांकन और दो शिक्षकों से जांची गई कापियों में कितना अंतर आया है। उसके अनुसार आगे की कार्रवाई होगी। इससे पहले, बुधवार को एलएलबी पार्ट-1, पहले सेमेस्टर के रिजल्ट पर कुसुमताई दाबके लॉ कॉलेज के छात्रों ने मूल्यांकन पर सवाल उठाए थे।



इन्होंने भी संविदा प्रथम विषय की कापियां फिर से जांचने की मांग की। गुरुवार को छत्तीसगढ़ कॉलेज के छात्र इसी मामले में रविवि पहुंचे थे। गौरतलब है पिछले बरसों में भी एलएलबी के मूल्यांकन को लेकर सवाल उठते रहे हैं।

सेमेस्टर के नतीजों का इंतजार :

रविवि से दिसंबर-जनवरी में सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित की गई। इसमें कई कक्षाओं के नतीजे जारी हो चुके हैं, लेकिन कुछ कक्षाएं जैसे बीएड, फार्मेसी समेत अन्य के नतीजे अब तक जारी नहीं हुए हैं। इसे लेकर भी छात्रों में नाराजगी है। छात्रों का कहना है कि छह महीने के सेमेस्टर में नतीजे पांच महीने में भी जारी नहीं होने से यह साफ पता चलता है कि रिजल्ट को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

X
Raipur News - chhattisgarh news many students fail on one topic of llb random evaluation haga
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना