नागपुर का हवाई टिकट पर रायपुर में उतरे, चार घंटे जांच

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:37 AM IST

Raipur News - प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर एयर इंडिया की कनेक्टिंग फ्लाइट से दिल्ली से नागपुर जा रहे दंपती को रायपुर में बेवजह...

Raipur News - chhattisgarh news nagpur flight leaves in raipur four hours check
प्रशासनिक रिपोर्टर | रायपुर

एयर इंडिया की कनेक्टिंग फ्लाइट से दिल्ली से नागपुर जा रहे दंपती को रायपुर में बेवजह उतरना भारी पड़ गया। भिलाई में रहने वाले पति-प|ी ने दिल्ली से नागपुर तक की टिकट ली थी, लेकिन वे गुरुवार को इस फ्लाइट से रायपुर पहुंचने के बाद नागपुर में उतरने के बजाय रायपुर एयरपोर्ट में ही उतर गए। उन्हें एयरपोर्ट में ही रोक लिया गया। उनसे पूछा गया कि आखिर वे फ्लाइट से क्यों उतरे। जब किसी भी तरह की मुख्य वजह नहीं बता पाए तो अफसरों ने उनसे रायपुर से नागपुर तक के लिए नई टिकट लेने को कहा।

इस पर विवाद बढ़ गया। पति-प|ी ने नई टिकट लेने से इंकार कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि उन्हें करीब चार घंटे तक रायपुर एयरपोर्ट में रोके रखा गया। एयरलाइंस के अफसर उनसे नई टिकट या डिफरेंस अमाउंट की मांग करते रहे और यात्री इंकार करते रहे। कई घंटों की बहस के बाद ही एयरलाइंस के कर्मियों ने डिफरेंस अमांट माफ करते हुए उन्हें नागपुर जाने की इजाजत दे दी। जानकारी के अनुसार भिलाई में रहने वाले राजेश मिश्रा को दिल्ली से नागपुर जाना था। रायपुर एयरपोर्ट में कनेक्टिंग फ्लाइट से उतरने के बाद उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ, लेकिन तब तक विमान नागपुर के लिए उड़ान भर चुका था। उन्होंने एयरपोर्ट के अधिकारियों को अपनी परेशानी बताई। अफसरों ने उन्हें नागपुर ले जाने के लिए 11 हजार रुपए एक्सट्रा मांगे। इससे परेशान होकर डायल 112 में फोन कर दिया। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

उन्होंने भी यात्री को समझाया कि आपकी फ्लाइट मिस हो गई है, इसलिए नई व्यवस्था के लिए आपको रायपुर एयरपोर्ट में ही रुकना होगा। उनका कहना था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि फ्लाइट रायपुर होकर नागपुर जाती है, नहीं तो वे रायपुर तक का ही टिकट लेते और रायपुर से ट्रेन में नागपुर जाते।

रकम बचाने ली टिकट

इस मामले में जानकारों का कहना है कि यात्री को दिल्ली से रायपुर आना था, लेकिन यात्री ने चतुराई करते हुए नागपुर का टिकट लिया क्योंकि दिल्ली से फ्लाइट रायपुर होकर नागपुर जाती है और दिल्ली से नागपुर का टिकट कम है। अब कंपनी वाले यात्री से दिल्ली से रायपुर तक का निर्धारित टिकट रेट मांग रहे हैं तो यात्री देने को तैयार नहीं है। इसलिए ही यह विवाद बढ़ा। वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि नियमों के तहत ही यात्री को कनेक्टिंग फ्लाइट से उतरने पर रोका गया। बाद में उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ इसलिए उन्हें रवाना कर दिया गया।

X
Raipur News - chhattisgarh news nagpur flight leaves in raipur four hours check
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543