लेआउट और निर्माण के लिए अब ऑनलाइन आवेदन

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:31 AM IST

Raipur News - भवन निर्माण के लिए लेआउट पास कराने या अनुमति लेने के लिए अब टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने...

Raipur News - chhattisgarh news now online application for layout and creation
भवन निर्माण के लिए लेआउट पास कराने या अनुमति लेने के लिए अब टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग संचालनालय ने एक एजेंसी को प्रदेशभर में ऑनलाइन आवेदन के लिए साफ्टवेयर तैयार करने का काम दिया है। हालांकि प्रदेशभर में यह सुविधा शुरू होने में सालभर लग जाएंगे। फिलहाल रायपुर नगर निगम में यह सुविधा है। यह सुविधा अब अन्य शहरों में भी मिलेगी।

नगर निगम सीमा के बाहर जो एरिया टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के प्लानिंग में शामिल है, वहां लैंडयूज से लेकर लेआउट और निर्माण की अनुमति ऑनलाइन उपलब्ध हो सकेगी। बता दें कि फिलहाल अनुमति के लिए कई बार दफ्तर जाना पड़ता है। अब एक बार आवेदन करने के बाद एक निश्चित समय में ऑनलाइन ही अनुमति मिल जाएगी। इसके लिए लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय सीमा निर्धारित की जाएगी।

अफसरों का कहना है कि ऑनलाइन सुविधा मिलने से लोगों को राहत मिलने के साथ-साथ पारदर्शिता भी आएगी। इस प्रोजेक्ट के लिए एजेंसी का चयन कर लिया गया है और काम शुरू कर दिया गया है।

X
Raipur News - chhattisgarh news now online application for layout and creation
COMMENT