अब नए सिरे से होगा अफसरों के बीच कलेक्टोरेट में कामकाज का बंटवारा

Raipur News - रायपुर | राजधानी के नए कलेक्टर डाॅ. एस. भारतीदासन ने गुरुवार को अपनी जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने पदभार लेने के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news now sharing the work between the officers in the collectorate will be renewed
रायपुर | राजधानी के नए कलेक्टर डाॅ. एस. भारतीदासन ने गुरुवार को अपनी जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने पदभार लेने के तुरंत बाद ही कलेक्टोरेट के सभी विभागों का निरीक्षण किया। वे अफसरों और कर्मचारियों के एक-एक कमरे में गए। उन्होंने सभी लोगों से उनका परिचय जाना और पहले दिन ही कामकाज को लेकर कई तरह के निर्देश दिए। नए कलेक्टर ने कलेक्टोरेट के रिकार्ड रूम, नाजिर शाखा, नजूल शाखा, भू-अभिलेख शाखा, जनसामान्य शिकायत शाखा, खनिज, आबकारी, आदिवासी विकास सहित विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से उनके काम की जानकारी लेने के साथ ही निर्देश दिए कि कलेक्टोरेट आने वाले आम लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। विभागों का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कलेक्टोरेट में बने एक मात्र सरकारी लोक सेवा केंद्र भी पहुंचे। वहां उन्होंने रोज आने वाले आवेदनों और अभी तक कितने आवेदन आए और कितनों का निराकरण तय समय सीमा में हुआ इसकी जानकारी मांगी।





निरीक्षण के दौरान उनके साथ एडीएम दीपक अग्रवाल, अपर कलेक्टर आशुतोष पाण्डेय, अपर कलेक्टर कदीर अहमद खान, एसडीएम श्री संदीप अग्रवाल, प्रोटोकाॅल अधिकारी प्रणव सिंह आदि मौजूद थे।

नए कलेक्टर की ज्वाइनिंग के साथ ही यह तय हो गया है कि अब कलेक्टोरेट में मौजूद अफसरों के बीच नए सिरे से कामकाज का बंटवारा होगा। अभी कलेक्टोरेट में कई अफसरों के पास ज्यादा विभागों की जिम्मेदारी है तो कुछ के पास काम की कमी है। इसके अलावा अफसरों के बीच एडीएम और एसडीएम बनने की भी होड़ है। आउटर में भी अफसरों की जिम्मेदारी बदली जा सकती है। माना जा रहा है अफसरों के बीच कामकाज का बंटवारा अगले महीने ही कर दिया जाएगा।

X
Raipur News - chhattisgarh news now sharing the work between the officers in the collectorate will be renewed
COMMENT