--Advertisement--

ज्यादा कीमत पर शराब बेचने के मामले में अफसर निलंबित

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:11 AM IST

Raipur News - आबकारी मंत्री कवासी लखमा की फटकार के बाद विभआग ने शराब को अधिक दर पर बेचे जाने के मामलों की मीनिटरिंग करते हुए...

Raipur News - chhattisgarh news officer suspended for selling liquor at a higher price
आबकारी मंत्री कवासी लखमा की फटकार के बाद विभआग ने शराब को अधिक दर पर बेचे जाने के मामलों की मीनिटरिंग करते हुए रविवार को एक बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने विक्रय दर से अधिक दर पर शराब की बिक्री पर सहायक जिला आबकारी जे.पी.एन. दीक्षित को निलंबित कर दिया है।

दीक्षित के कार्यक्षेत्र वाले भाटागांव में शराब दुकान में फुटकर विक्रय दर से अधिक दर पर शराब बेची जा रही थी। इस शिकायत पर उपायुक्त आबकारी, संभागीय उड़नदस्ते ने मौक पर पड़ताल की और जांच किए जाने पर सही पाया। इसकी पड़ताल के लिए आबकारी अमले को ही शराब खरीदनी पड़ी।तीन दिन पहले ही दीक्षित के नेतृत्व वाली आबकारी टीम ने 19 हजार की शराब पकड़ी थी।

निलंबित अधिकारी जे.पी.एन. दीक्षित इस कृत्य को शासकीय नियमों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता माना गया है। हालांकि निंलबन के दौरान इन्हें जीवन भत्ता दिया जाएगा। तीन दिन पहले ही दीक्षित के नेतृत्व वाली आबकारी टीम ने महादेवघाट रोड स्थित राणा होटल में छापामार कार्यवाही करते हुए 128 बोतल कुल 83.2 बल्क लीटर बीयर (कीमत 19 हजार 200 रू.) को जप्त किया था।





आबकारी उपायुक्त पी.एल. साहू ने बताया कि प्रकरण में अपराध दर्ज कर धारा 34(2) छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम के तहत आरोपी को गिरफ्तर कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

X
Raipur News - chhattisgarh news officer suspended for selling liquor at a higher price
Astrology

Recommended

Click to listen..