नीति आयोग की बैठक कल मोदी से होगी बघेल की मुलाकात

Raipur News - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नीति आयोग की बैठक में शामिल होने नई दिल्ली जाएंगे। इस दौरान सीएम बघेल पीएम मोदी से मुलाकात...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news policy commission meeting will be held tomorrow modi will visit baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नीति आयोग की बैठक में शामिल होने नई दिल्ली जाएंगे। इस दौरान सीएम बघेल पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें बधाई भी दे सकते हैं। दिल्ली दौरे के लिए सीएम बघेल शुक्रवार दोपहर की फ्लाइट से रवाना होंगे। जहां वे 15 जून को आयोजित नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे। बघेल वहां पर वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त पट्टाधारी कृषकों को भी लघु एवं सीमांत कृषकों की तरह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित करने की मांग रख सकते हैं। इसके अलावा बैलाडीला खदान को लेकर एनएमडीसी के ताजा मुद्दे पर भी सीएम अपनी बात रख सकते हैं।

सीएम आज दिल्ली जा रहे कैबिनेट विस्तार पर राहुल से कर सकते हैं चर्चा

पुनिया ने कहा: जल्द होगी निगम-मंडल में नियुक्तियां

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया ने कहा कि निगम-मंडल प्राधिकरणों में नियुक्ति जल्द होगी। इसके लिए अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को मेहनत का फल जरूर मिलेगा। पुनिया से पूछा गया कि बैलाडीला में आदिवासी आंदोलन कर रहे हैं उसे वे किस नजरिए से देखते हैं इस पर उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया कि वह किसी भी कीमत पर आदिवासी हितों से समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासियों के साथ है उद्योपतियों के साथ नहीं।



आदिवासी के हक में उचित निर्णय सरकार करेगी। पुनिया ने कहा कि पार्टी आगामी नबंबर-दिसंबर में होने वाली नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में जुट गई है। स्थानीय स्तर के कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिए जा रहे हैं। निकाय चुनाव में भी पार्टी पूरी मजबूती से लड़ेगी। लोकसभा आैर विधानसभा की तुलना में पार्टी निकाय चुनाव में अलग रणनीति बनाकर मैदान में उतरेगी।

डिनर डिप्लोमेसी : कांग्रेसी सीएम बनाएंगे अपना एजेंडा

नीति आयोग की बैठक में से पहले दिल्ली में कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम डिनर डिप्लोमेसी करेंगे।एमपी के सीएम कमलनाथ कल रात एमपी भवन में डिनर दे रहे हैं। इसी में नीति आयोग की बैठक में रखे जाने वाले विषयों पर कांग्रेस से सीएम अपनी अलग एजेडा तय करेंगे। इसमें कांग्रेस नेताओं के साथ 6 राज्यों के कांग्रेस के सीएम भी शामिल होंगे। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

X
Raipur News - chhattisgarh news policy commission meeting will be held tomorrow modi will visit baghel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना