रायपुर लगातार दूसरी बार फाइनल में, दुर्ग से होगा खिताबी मुकाबला

Raipur News - ओपनर बल्लेबाज अकरम ने 6 चौके और एक छक्के की मदद से आक्रामक अर्धशतकीय पारी खेलकर कर रायपुर टीम को जीत दिलाई।...

Bhaskar News Network

Mar 16, 2019, 03:10 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news raipur will compete for second consecutive title from durg
ओपनर बल्लेबाज अकरम ने 6 चौके और एक छक्के की मदद से आक्रामक अर्धशतकीय पारी खेलकर कर रायपुर टीम को जीत दिलाई। सेमीफाइनल मुकाबले में रायपुर ने महासमुंद को 3 विकेट से हराया। रायपुर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। शनिवार को होने वाले फाइनल में रायपुर का मुकाबला चैंपियन दुर्ग के साथ होगा।

अटल नगर (नया रायपुर) के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में रायपुर का मुकाबला महासमुंद से हुआ। महासमुंद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.4 ओवर में 148 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। कलीम 40 रन और अत्रि ने 42 रन बनाए। रायपुर के जितेंद्र टांक ने 4, प्रवीण व दुष्यंत ने दो-दो और शैलेष व जितेंद्र वेगड़ ने एक-एक विकेट झटके। जवाब में खेलने उतरी रायपुर की टीम 32.4 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर 3 विकेट से मैच जीत लिया और फाइनल में जगह पक्की कर ली। अकरम 74 रन, जफर 15 रन, मुजाहिद 20 और जितेंद्र वेगड़ ने 13 रन बनाए। महासमुंद के कलीम ने 4 और यशु व कमल ने एक-एक विकेट झटके।

जीत के बाद रायपुर की टीम।

रायपुर की शुरुआत हुई खराब, तीसरी गेंद पर पहला विकेट गिरा

जवाब में खेलने उतरी रायपुर की शुरुआत खराब हुई। ओपनर बल्लेबाज तरुण पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पांचवें ओवर में राजीव(2) कलीम की गेंद पर हरीश को कैच थमा बैठे। 35 रन की साझेदारी करने के बाद 13वें ओवर में जफर(15) को यशु ने आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसी तरह 21वें ओवर की दूसरी गेंद पर कलीम ने टीम को मुजाहिद(20) को आउट कर चौथा झटका दिया। 29वें ओवर में जितेंद्र वेगड़(13), 30वें ओवर में दुष्यंत(1), अकरम(74) एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

28 चौके के साथ अकरम नंबर- 2

रायपुर के ओपनर बल्लेबाज अकरम ने कुल चार मुकाबले में 28 चौके जड़कर दूसरे पायदान पर रहे। जबकि महासमुंद के स्वर्ण सिंह 38 चौके के साथ पहले स्थान पर है। इसी तरह कोरबा के रतन 24 चौके के साथ तीसरे, दुर्ग के संतोष 18 चौके के साथ चौथे और दुर्ग के ही रामेश्वर 17 चौके के साथ पांचवे स्थान पर है। मैच में कुल 518 चौके लगे।

जितेंद्र के नाम सर्वाधिक विकेट

सेमीफाइनल मुकाबले में रायपुर के पांच खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की। इसमें सभी ने विकेट झटके। इसमें सबसे अधिक जितेंद्र 7 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट झटके। इसी तरह प्रवीण 6 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट, दुष्यंत 6.4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट झटके। शैलेष 6 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया। वहीं, जितेंद्र वेगड़ 7 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

कोरबा को हराकर दुर्ग फाइनल में

आरसीडीए ग्राउंड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में दुर्ग और कोरबा के बीच मुकाबला हुआ। कोरबा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए। राजीव 63 रन और शैलेष ने 46 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी दुर्ग ने 30.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसी के साथ दुर्ग दूसरी बार फाइनल में पहुंचा।

X
Raipur News - chhattisgarh news raipur will compete for second consecutive title from durg
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना