रमन का दावा- लोकसभा की 11 सीटें जीतेंगे बघेल बोले- वे लक्ष्य तय करते हैं, जीतते हम हैं

Raipur News - राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद दिल्ली से रायपुर लौटने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह रविवार को एयरपोर्ट पर...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:11 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news raman claim baghel will win 11 lok sabha seats they set goals we are winning
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद दिल्ली से रायपुर लौटने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह रविवार को एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है, उस जिम्मेदारी को वो निभाएंगे। उन्होंने कहा कि हम लोकसभा की 11 सीटों को कैसे जीतें, कार्यकर्ताओं का मनोबल कैसे बढ़ाएं और संगठन स्तर पर पार्टी को और मजबूत कैसे करें, इसकी तैयारी करेंगे और जनता के बीच काम करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि नये अध्यक्ष का चयन जल्द कर लिया जाएगा। वहीं राष्ट्रीय राजनीति में जाने को लेकर उन्होंने कहा कि अभी वो विधायक हैं, विधायक के नाते अभी जिम्मेदारी पूरी करेंगे।संगठन में जो भी जिम्मेदारी दी जायेगी, उसे पूरा करेंगे, अभी लक्ष्य लोकसभा का है, कैसे हम 11 में से 11 सीटें जीतें इस पर पर काम करेंगे। इसके लिए वे पूरे छत्तीसगढ़ में जाएंगे। इससे पहले एयरपोर्ट पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत, अजय चंद्राकर सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों और पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर रमन सिंह के स्वागत में जुटी भाजपाइयों की भीड़।

हार की समीक्षा नहीं सीधे लोकसभा की तैयारी

इस बीच प्रदेश संगठन ने इससे पहले जल्द ही प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति बुलाए जाने के संकेत हैं। जो चुनावों में करारी हार के बाद पहली होगी। इसमें पार्टी हार के कारणों पर जाने के बजाए लोकसभा की तैयारियों करेगी। इसके तहत राष्ट्रीय परिषद में मिले कार्यक्रमों को बिना देर किए मैदान में उतारेगी। इनमें 31 जनवरी को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ और 14-15फरवरी किसान मोर्चा कार्य समिति, 22 से 28 फरवरी तक हर घर भाजपा का घर अभियान करेगी।

महिला मोर्चा का फरवरी में हर बूथ पर मन की बात अभियान

12 से 02 मार्च तक महिला संपर्क अभियान चलाया जाएगा। 05 फरवरी से 09 फरवरी तक प्रेस कान्फ्रेंस, 11, 26 फरवरी व 2 मार्च को समर्पण दिवस, कमल ज्योति संकल्प व कमल संदेश मोटर सायकल अभियान का आयोजन किया जाएगा। 24 व 27 फरवरी को हर बूथ में मन की बात कार्यक्रम में महिला कार्यकर्ता हिस्सा लेंगी। इस दौरान मोर्चा सदस्य हर बूथ पर मोदी सरकार की योजनाओं के लाभािन्वतों की सूची भी बनाएगी।

विधानसभा के बाद भाजपा का लोकसभा लक्ष्य भी कांग्रेस जीतेगी : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव में 11 सीट जीतने के पूर्व सीएम रमन सिंह के दावे पर कटाक्ष किया है। बघेल ने कहा कि भाजपा के तय मिशन को वो जीत जीते हैं। पहले विधानसभा में जो उन्होंने लक्ष्य बनाया था, उसे कांग्रेस ने हासिल कर लिया और अब लोकसभा में जीतने का लक्ष्य रखा है, उसे कांग्रेस जीतेगी। पहले विधानसभा में 65 प्लस का लक्ष्य रखा था, उसे कांग्रेस ने हासिल किया और लोकसभा में 11 सीट जीतने की बात कह रहे हैं तो उसे भी कांग्रेस हासिल करेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि जिन्होंने धान के कटोरे को दारु का कटोरा बना डाला, वो किस मुंह से शराबबंदी की बात कर रहे हैं? मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि हम शराबबंदी करेंगे, लेकिन यह नोटबंदी की तरह नहीं होगी। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि समाज के हर वर्ग से चर्चा करके शराबबंदी का फैसला लिया जाएगा। हां, लेकिन इसमें कुछ वक्त जरुर लग सकता है। विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भाजपा ने राज्य सरकार को घेरने के लिए शराबबंदी को अपना मुख्य मुद्दा बनाया है। शराबबंदी के मुद्दे पर ही कांग्रेस की सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री बघेल ने इस पर करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया है। मीडिया में भी चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि उनकी सरकार शराबबंदी पर गंभीर है।



लेकिन जनता को विश्वास में लेकर शराबबंदी की जाएगी।

राहुल के बाद भूपेश ने मोदी को कहा चौकीदार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर इशारा करते हुए ट्वीक किया है कि चौकीदार चौकीदार कर रहा है, पर सवाल है किसकी? राफेल घोटाले की, जय शाह जादा की, नोटबंदी में हुए हेराफेरी की, नीरव मोदी की, मेहुल भाई की, विजय माल्या की, ललित मोदी की। इनका भाषण ही इनका शासन है।

सिक्खों के धर्मगुरु की जयंती पर दी बधाई

मुख्यमंत्री बघेल ने गुरु गोविंद सिंह को याद करते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट में कहा कि सवा लाख के एक लड़ाउ, तभी गुरु गोविंद सिंह नाम कहलाउं। सिक्खों के दसवें गुरु महान योद्धा एवं खालसा पंथ के संस्थापक गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन।

Raipur News - chhattisgarh news raman claim baghel will win 11 lok sabha seats they set goals we are winning
X
Raipur News - chhattisgarh news raman claim baghel will win 11 lok sabha seats they set goals we are winning
Raipur News - chhattisgarh news raman claim baghel will win 11 lok sabha seats they set goals we are winning
COMMENT