रिंकू खनूजा खुदकुशी में भाई लवली गिरफ्तार, 3 वांटेड की तलाश में छापे

Raipur News - पूर्व मंत्री राजेश मूणत के अश्लील सीडी कांड के मुख्य आरोपी रिंकू खनूजा खुदकुशी में नया मोड़ आ गया है। रिंकू को...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news rinku khanuja arrested for brother lovely in suicide raid in search of 3 wanted
पूर्व मंत्री राजेश मूणत के अश्लील सीडी कांड के मुख्य आरोपी रिंकू खनूजा खुदकुशी में नया मोड़ आ गया है। रिंकू को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का केस दर्ज करने के 22 दिन बाद पुलिस ने रिंकू के भाई कारोबारी लवली खनूजा को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया है। लवली को मोवा थाने में रखा गया है। आईपीएस और डीएसपी रैंक के तीन अधिकारियों ने उससे लंबी पूछताछ की। लवली को सीबीआई ने सीडी कांड में सरकारी गवाह बनाया है। उसका सीबीआई कोर्ट में 164 का बयान भी हुआ है। उसने सीबीआई को केस से जुड़े कई सबूत भी सौंपे हैं।

रिंकू की खुदकुशी के मामले में हाईटेक सबूतों के अलावा उसके परिजनों के बयान के आधार पर 20 जून को केस दर्ज किया गया था। रिंकू के भाई सुनील सचदेव ने बड़े पिता के बेटे लवली खनूजा, दोस्त विजय पंडया, मानस साहू और कैलाश मुरारका खिलाफ नामजद शिकायत की है। रिंकू के परिजनों का आरोप है कि चारों अक्सर रिंकू को फोन पर धमकियां देते थे। वह हमेशा मोबाइल पर उनसे बातें करने के बाद घबरा जाता था। खासतौर पर सीडी कांड उजागर होने के बाद से उसके पास ज्यादा कॉल आने लगे थे। पुलिस ने कॉल डिटेल भी निकाला है। उसमें इस बात की पुष्टि हुई कि खुदकुशी के कुछ दिन पहले वह सबसे जयादा इन चारों से ही बात करता था।

बर्थडे पर आया घर और फंसा : पुलिस सूत्रों के अनुसार 20 जून के बाद से लवली घर से गायब था। वह फरार चल रहा था। उसने कोर्ट से जमानत भी नहीं ली है। 4 जुलाई को अपने जन्मदिन पर घर आया था। उसने फेसबुक पर फोटो शेयर किए। उसके बाद से ही पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी थी। पुलिस को शुक्रवार पता चला कि वह अपने घर पर छिपा है। जानकारी पुख्ता होने के बाद छापा मारकर उसे पकड़ा गया। इधर लवली के पिता निरंजन सिंह खनूजा ने सोशल मीडिया में अपना बयान जारी किया है। उन्होंने पुलिस पर उनके बेटे को झूठे केस पर फंसाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सीबीआई को उनके बेटे ने पूरी जानकारी दे दी। फिर भी उनके बेटे को फंसाया गया है। उनका कहना है कि उनके रिश्तेदारों ने भी दबाव में लवली के खिलाफ केस दर्ज कराया है, जबकि रिंकू की मौत के बाद उसके परिजनों ने सीबीआई के अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था। बाद में अचानक उन्होंने लवली पर आरोप लगा दिया।

दोनों भाई मिलकर देखते थे प्रॉपर्टी का काम

पुलिस के अनुसार रिंकू का ऑटो पार्टस का कारोबार था। वह अपने बड़े पिता के बेटे लवली खनूजा के साथ मिलकर प्रॉपर्टी का भी काम करता था। इसमें उनका साथी विजय पांड्या भी शामिल था। विजय मुंबई में शिफ्ट हो गया था। वहां मानस साहू के साथ फिल्म बनाता था। कुछ अर्सा पहले वह रायपुर आ गया और यहां रहकर प्रापर्टी खरीदी-बिक्री का काम करने लगा। इसी दौरान आरोपियों ने सीडी कांड की साजिश रची। रिंकू और कैलाश मुरारका सीडी बनाने मुंबई गए थे। वहां उन्हें पांड्या मिला। वही उन्हें मानस के स्टूडियों लेकर गया। जहां पाेर्न वीडियो को टैंपर कर पूर्व मंत्री मूणत का चेहरा लगाया गया।

X
Raipur News - chhattisgarh news rinku khanuja arrested for brother lovely in suicide raid in search of 3 wanted
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना