स्कूल के बच्चों ने भैंसथान मैदान में ली फिजिकल ट्रेनिंग

Raipur News - भैंसथान मैदान में गार्डन बनाने के अभियान 20 दिन से ज्यादा हो गए हैं। इस दौरान संघर्ष समिति के लोगों ने इस मैदान को...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news school students take physical training in bhainthan ground
भैंसथान मैदान में गार्डन बनाने के अभियान 20 दिन से ज्यादा हो गए हैं। इस दौरान संघर्ष समिति के लोगों ने इस मैदान को बचाने के लिए लोगों को जागरूक करने से लेकर जनप्रतिनिधियों, शासन-प्रशासन के लोगों तक अपनी बात पहुंचाई। पिछले करीब पखवाड़ेभर से ज्यादा समय से लोग इस मैदान में अलग-अलग आयोजन कर शासन-प्रशासन को अपने अभियान की तरफ ध्यान आकर्षित करा रहे हैं। शनिवार को स्कूली बच्चों ने इसी मैदान पर फिजिकल ट्रेनिंग (पीटी) ली। साथ ही समिति के लोगों ने एक हजार लोगों के हस्ताक्षरयुक्त समर्थन पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा। भैंसथान की करीब पौने तीन एकड़ जमीन में कामर्शियल कांप्लेक्स की जगह यहां के स्थानीय लोग गार्डन बनाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि आसपास कोई गार्डन नहीं है। इस स्वस्फूर्त अभियान में 300 से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं। 23 जून से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान समिति के लोगों ने निगम अफसर, महापौर प्रमोद दुबे और स्थानीय विधायक बृजमोहन अग्रवाल को यहां गार्डन बनाने की मांग रखी।







महापौर ने इसमें तकनीकी उलझन बताया है। सामान्य सभा में यह मुद्दा चर्चा के लिए रखा गया, लेकिन हंगामे के कारण चर्चा नहीं हो सकी। अब लोग हर दिन कुछ ना कुछ आयोजन कर रहे हैं। यहां पर पौधारोपण किया गया। साइकिल रैली निकाली गई। हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। मैदान की सफाई की गई। पिछले पखवाड़ेभर के दौरान मैदान को लेकर चलाए गए अभियान के साथ समिति के सदस्यों ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एक हजार लोगों के हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपा है।

X
Raipur News - chhattisgarh news school students take physical training in bhainthan ground
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना