इंटरनेशनल चैलेंज में सिद्धार्थ की दूसरी जीत 24 मिनट में रूस के ईगोर को दी शिकस्त

Raipur News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन चैंपियनशिप में इंडिया की ओर से खेल रहे छत्तीसगढ़ के...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news siddhartha39s second win in international challenge in 24 minutes to russia39s igor
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर

इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन चैंपियनशिप में इंडिया की ओर से खेल रहे छत्तीसगढ़ के सिद्धार्थ प्रताप सिंह ने दूसरी जीत हासिल कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन की ओर से रूस की मेजबानी में खेले जा रहे टूर्नामेंट में शुक्रवार को मेंस सिंगल्स कैटेगरी में सिद्धार्थ का मुकाबला मेजबान खिलाड़ी ईगोर ओकोलोव से हुआ। गैर वरीयता प्राप्त सिद्धार्थ ने ईगोर के खिलाफ 24 मिनट में ही जीत दर्ज कर ली। पहले गेम में रूस के ईगोर ने आक्रामक शुरुआत करते हुए 5-2 की बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद सिद्धार्थ ने शानदार वापसी करते हुए 21-13 से पहला गेम जीत लिया। इसके बाद दूसरे गेम में सिद्धार्थ प्रताप सिंह ईगोर को बढ़त बनाने का मौका नहीं दिया। एक समय पर दोनों के बीच स्कोर 6-3 रहा। इसके बाद सिद्धार्थ ने इसी बढ़त को बनाए रखते हुए 21-14 से मुकाबला अपने नाम किया। सिद्धार्थ अपने अगले मुकाबले में स्लोवेनिया के मिहा से भिड़ेंगे।

मेंस डबल्स कैटेगरी में उतरे छत्तीसगढ़ के संयम शुक्ला और अरुण जॉर्ज की जोड़ी को पहले मुकाबले में वॉकओवर मिल गया है। संयम और अरुण को टूर्नामेंट में नंबर-1 रैंकिंग दी गई है। जिसमें उनका पहला मुकाबला रूस के इवगेनिज और पावेल से होना था। लेकिन दोनों टूर्नामेंट में नहीं उतरे और हमारे खिलाड़ियों को वॉकओवर दिया गया।

नंबर-1 संयम-अरुण को मिला वॉकओवर

छत्तीसगढ़ के सिद्धार्थ ने 21-13, 21-14 से जीता मुकाबला

फ्रांस की खिलाड़ी ने आकर्षी को हराया

आकर्षी कश्यप को अंतिम-32 में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। वुमंस सिंगल्स में हुए मुकाबले में आकर्षी का मुकाबला फ्रांस की क्यूई से हुआ। 1.6 घंटे तक चले मुकाबले में क्यूई ने पहला गेम 21-18 से जीता। इसके बाद आकर्षी ने 21-15 से दूसरा गेम जीतकर मुकाबला रोमांचक कर दिया। अंतिम गेम में क्यूई ने आकर्षी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 21-17 से मैच जीत लिया।

तनु प्री-क्वार्टर में हारीं, 44 मिनट के संघर्ष के बाद अनुष्का जीतीं

रायपुर। छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन खिलाड़ी तनु चंद्रा को प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ तेलंगाना की ओर से हैदराबाद में खेले गए ऑल इंडिया सब जूनियर(अंडर-13) रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में तनु का मुकाबला उत्तराखंड की अनुष्का से हुआ। दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़े टक्कर देखने को मिले। 44 मिनट तक चले मुकाबले के पहले गेम में 5वीं वरीयता प्राप्त अनुष्का ने कड़े मुकाबले में तनु को 23-21 से हराया। दूसरे गेम में तनु ने अच्छे शॉट खेले और अनुष्का को 21-18 से मात देकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। तीसरे गेम में अनुष्का ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए तनु को 21-12 से शिकस्त दी। इसी के साथ तनु को हार झेलनी पड़ी। वहीं, दूसरे राउंड में तनु ने कर्नाटक की मोनिता को 21-18, 21-16 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थीं।

X
Raipur News - chhattisgarh news siddhartha39s second win in international challenge in 24 minutes to russia39s igor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना