स्पीकर ने पीएसी से कहा- बजट के खर्च पर करीबी नजर रखें

Raipur News - विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) की पहली बैठक गुरुवार को विधानसभा के मुख्य समिति कक्ष में हुई। बैठक में स्पीकर डॉ....

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news speaker told pac keep a close eye on budget expenditure
विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) की पहली बैठक गुरुवार को विधानसभा के मुख्य समिति कक्ष में हुई। बैठक में स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने विश्वास व्यक्त किया कि समिति अधिक से अधिक बैठकें कर लंबित कार्यों को तीव्र गति से निपटाने में सफल होगी।

समिति भविष्य में विभागीय ज्ञापन समय पर प्राप्त हों, इस बात का शासन के सभी विभागों के साथ मिलकर प्रयास करेगी। समिति इस पर भी नजर रखे कि विधानसभा द्वारा जो बजट पारित किया गया है, उसका खर्च उन्हीं योजनाओं में सही तरीके से किया गया है या नहीं। समिति यह भी देखे है कि निरर्थक व्यय या वित्तीय अनियमितताएं तो नहीं की गई है। स्पीकर डॉ. महंत ने कहा कि समिति स्वीकृत राशि से अधिक ऐसे लेखों की जांच की सिफारिश भी करती है। बैठक में समिति के सभापति अजय चन्द्राकर, प्राक्कलन समिति के सभापति मनोज सिंह मण्डावी, मोहन मरकाम, शैलेष पाण्डेय, धनेंद्र साहू, डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, डॉ. विनय जायसवाल, शिवरतन शर्मा, विधानसभा के सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े, राज्य के महालेखाकार डीआर पाटिल एवं वित्त विभाग के प्रतिनिधि डॉ. कमलप्रीत सिंह शामिल हुए।

अधिक बैठकें कर लंबित काम निपटाएंगे : चंद्राकर

समिति के सभापति चन्द्राकर ने कहा कि स्पीकर द्वारा समिति को जो मार्गदर्शन दिया गया है, समिति उन अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी। उन्होंने महंत को आश्वस्त किया कि समिति की अधिक से अधिक बैठकें कर लंबित कार्यों को निपटाने का प्रयास किया जाएगा।

X
Raipur News - chhattisgarh news speaker told pac keep a close eye on budget expenditure
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना