श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेस पर आतंकी कर सकते हैं हमला, अलर्ट

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST

Raipur News - जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा आंतिकयों के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान से बौखलाए आतंकी अब...

Kendri News - chhattisgarh news srinagar and avantipura airbus can attack terrorists alert
जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा आंतिकयों के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान से बौखलाए आतंकी अब वायुसेना एयरबेस को निशाना बना सकते हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय खुफिया विभाग ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका को लेकर शुक्रवार को अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतिपुरा एयरबेस पर 23 मई को धमाके की साजिश रच रहे हैं।

खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने हाई अलर्ट जारी कर दोनों ही एयरबेस के आस पास सुरक्षा कड़ी कर दी है। अधिकारी ने कहा, इससे पहले पिछले महीने रिपोर्ट में सुझाव दिया गया था कि जैश-ए-मोहम्मद जिसने पुलवामा में हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली थी। पुलवामा हमले का जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया था। एयर स्ट्राइक के बाद घाटी में संभावित आतंकी हमलों को लेकर चेतावनी दी गई है। गुरुवार को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश कमांडर समेत छह आतंकियों को मार गिराया।

2016 में भी पठानकोट एयरबेस पर घुस गए थे आतंकवादी

इससे पहले भी आतंकियों ने पंजाब के पठानकोट में भी भारतीय वायुसेना के एयरबेस को निशाना बनाया था। 2 जनवरी 2016 को पाकिस्तानी आतंकी पठानकोट एयरबेस में घुस गए थे। कई घंटों तक चले इस ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षाबलों ने 4-5 आतंकियों को मार गिराया था। इस हमले में एक नागरिक मौत हुई थी वहीं 7 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

श्रीनगर में अलर्ट के बाद तैनात सुरक्षाबल।

भोपाल: 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाएगा

भोपाल |
मध्यप्रदेश में युवाओं को आतंकवाद और हिंसा के मार्ग से दूर रखने के उद्देश्य से 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाएगा। इस दिन आतंकवाद तथा हिंसा का मार्ग राष्ट्रीय हित के लिए हानिकारक होने का संदेश देने के लिए विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। इस दिन राज्य सरकार के सभी कार्यालयों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अन्य सार्वजनिक संस्थाओं में आतंकवाद व हिंसा विरोधी शपथ दिलाई जाएगी। सभी शासकीय कार्यालयों में प्रात: 11 बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा।



आतंकवाद विरोधी दिवस पर विद्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में वाद-विवाद व चर्चाएं की जाएंगी। आतंकवाद और हिंसा के खतरे के संबंध में परिचर्चा, सेमीनार तथा व्याख्यान भी करवाए जाएंगे। आतंकवाद और हिंसा के विरुद्ध जन-जागृति लाने के मकसद से अभियान चलाने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे। हिंसा और आतंकवाद के कुप्रभाव को प्रकाश में लाने के इन प्रयासों में प्रसिद्ध हस्तियों को शामिल करने की पहल की जाएगी।

स्वयंसेवी संगठनों सहित सामाजिक और सांस्कृतिक निकायों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी, जो व्याख्यानों, चर्चाओं, परिचर्चाओं तथा सांस्कृतिक समारोहों के जरिए आतंकवाद विरोध का संदेश देंगे।

सेना के पर्वताराेही दल के जवान की माउंट मकालू से लाैटते समय माैत

नई दिल्ली/काठमांडू | हिमालय पर्वत की सबसे ऊंची चोटियाें में से एक माउंट मकालू काे फतह करने के बाद वापसी के दौरान सेना के पर्वताराेही दल के एक जवान की मौत हो गई। सेना ने शुक्रवार काे बताया िक सेना का 18 पर्वताराेहियाें का दल नेपाल के माउंट मकालू काे गुरुवार काे फतह किया था। इसी दल ने हिमालय में हिम मानव येति के पदचिह्न देखने का दावा करते हुए उसकी तस्वीरें साझा की थी। सेना ने कहा कि कैंप-4 से लाैटते समय नायक नारायण सिंह की तबीयत खराब हुई अाैर उनकी माैत हाे गई। सिंह उत्तराखंड के पिथाैरागढ़ के रहने वाले थे अाैर 2002 में सेना में भर्ती हुए थे। वे पहले भी कई पर्वताराेही अभियान में शामिल हुए थे।



वहीं सेवेन समिट ट्रेक्स के अध्यक्ष मिंगमा शेरपा ने शुक्रवार को बताया कि आयरलैंड का एक पर्वतारोही लापता है। हिमालय टाइम्स के अनुसार भारतीय पर्वतारोही रवि थाकर अपने शिविर कैंप चार में शुक्रवार सुबह मृत पाए गए। रवि आयरलैंड के जानेमाने पर्वतारोही एन रिचर्ड हन्ना के आठ सदस्यीय अभियान दल के सदस्य थे। रवि ने अपने साथियों के साथ गुरुवार सुबह माउंट एवरेस्ट को फतह किया था।

डीजीपी ने शोपियां-पुलवामा में लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

श्रीनगर |
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। शाेपियां और पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों और दो नागरिकों के मारे जाने तथा दो जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है। सिंह ने पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणि के साथ दोनों जिलों का दौरा किया। डीजीपी ने संबंधित जिले के अधिकारियों से सुरक्षा स्थिति का ब्योरा लेने के बाद जवानों से भी बातचीत की।



उन्होंने लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए पुलिसकर्मियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की सराहना की। उन्होंने इन जिलों में सफल आतंकवाद निरोधक अभियान के लिए भी सुरक्षा बलों की प्रशंसा की। उन्होंने पुलिस को मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लड़ाई जारी रखने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की सलाह दी। उन्हाेंने जवानों के बीच रमजान के तोहफे भी बांटे।

X
Kendri News - chhattisgarh news srinagar and avantipura airbus can attack terrorists alert
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543