शौचालय निर्माण में गड़बड़ी का मामला

Raipur News - रायपुर

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news the case of garbage in toilets construction
रायपुर
डीबी स्टार ने 8 अप्रैल के अंक में रायपुर में 1099 स्कूलों में शौचालय बनाने में 4 करोड़ खर्च, 90% का निर्माण अधूरा फिर भी किया भुगतान, मेंटेनेंस पर 50 लाख कहां खर्च किए इसका भी रिकॉर्ड नहीं शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई। पड़ताल के दौरान खुलासा हुआ था कि स्कूलों में शौचालय निर्माण पर करोड़ाें खर्च करने के बावजूद अाधा-अधूरा ही निर्माण किया गया है। वहीं अधूरे निर्माण के बावजूद भुगतान कर दिया गया है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच बिठाई है। बिना वेरिफिकेशन कर भुगतान करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं मेंटेनेंस की राशि के खर्च का भी ब्यौरा मांगा गया है। ब्यौरा मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

DB Star

राजधानी के स्कूलों में आधे-अधूरे शौचालय बनाने के बाद भुगतान करने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू की गई है। बिना स्पॉट जांचे भुगतान करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं सालाना मिलने वाले मेंटेनेंस राशि का भी रि-वेरिफिकेशन किया जाएगा।

follow-up

अधूरे निर्माण के बाद भुगतान करने वाले अधिकारी जांच दायरे में, मेंटेनेंस राशि के ब्यौरे का होगा रि-वेरिफिकेशन

रिपोर्ट मांगी, जल्द कार्रवाई करेंगे

 अधूरे काम पर भुगतान प्रक्रिया नहीं हो सकती है। इस मामले में जांच होगी। मेंटेनेंस राशि का भी वेरिफिकेशन किया जाएगा। जी आर चंद्राकर, डीईओ, रायपुर

खर्च के बाद भी जमीन पर नहीं दिख रहा काम

इधर, स्कूलों में शौचालय मेंटेनेंस के नाम पर हर साल 10 लाख रुपए जारी किए जाते है। इस राशि को कहां-कहां खर्च किया गया। इसकी भी जानकारी मांगी गई है। क्योंकि राशि खर्च होने के बाद धरातल पर दिखाई नहीं दे रही है। इसकी जांच के बाद ही नए खुलासे होंगे।

X
Raipur News - chhattisgarh news the case of garbage in toilets construction
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना