बरसात थमने से गर्मी तीसरे दिन भी 35 डिग्री, ऐसा मंगलवार तक

Raipur News - राजधानी में करीब छह दिन से बारिश थमने का असर नजर अाने लगा है। दोपहर का तापमान लगातार तीसरे दिन 35 डिग्री के पार रहा और...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news the heat on the third day even on tuesday until tuesday
राजधानी में करीब छह दिन से बारिश थमने का असर नजर अाने लगा है। दोपहर का तापमान लगातार तीसरे दिन 35 डिग्री के पार रहा और उमस वाली गर्मी महसूस की गई। इस वजह से दिन में एसी-कूलर फिर चलने लगे हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले तीन-चार दिन तक किसी सिस्टम से बारिश के अासार नहीं हैं। हल्के बादल रहेंगे और बीच-बीच में धूप निकलती रहेगी, इसलिए तापमान में कमी की संभावना नहीं है।

रायपुर में शनिवार को दिन का तापमान 34.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक है। दोपहर में तेज गर्मी महसूस हुई और मानसून आने के बाद पहली बार लोगों को सूरज की किरणों से हल्की चुभन हुई।

रात में भी तापमान 27 डिग्री के करीब है, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। हवा में नमी सुबह 70 फीसदी थी, जो शाम तक घटकर 52 प्रतिशत तक पहुंच गई। रायपुर शहर में अब तक 197 मिमी तथा रायपुर जिले में 203.1 मिमी बारिश हो चुकी है। जिले में अब तक की बारिश औसत से 36 फीसदी कम है। 13 जुलाई तक कम से कम 319 मिमी बारिश हो जानी चाहिए। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले कुछ दिन तक राजधानी सहित राज्य में कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है। राजधानी में आसमान साफ रहेगा। एक-दो बार आसमान में हल्के बादल नजर आ सकते हैं।

रात में तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा

X
Raipur News - chhattisgarh news the heat on the third day even on tuesday until tuesday
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना