स्काईवाक योजना लाने वाले मूणत ने कहा- तोड़ने नहीं देंगे

Raipur News - राज्य सरकार ने स्काईवाक तोड़ने की कोशिश की तो भाजपा इसका कड़ा विरोध करेगी। पूर्व पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत ने...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news the idol who brought the skywalk scheme said will not break
राज्य सरकार ने स्काईवाक तोड़ने की कोशिश की तो भाजपा इसका कड़ा विरोध करेगी। पूर्व पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद से राजधानी में विकास कार्य ठप्प हैं। वह अपनी कमजोरियों पर परदा डालने स्काईवाक तोड़ने की बात कर रही है। मूणत ने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने स्काईवाक तोड़ने कदम उठाया तो भाजपा मैदान में कूद पड़ेगी। गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में मूणत ने कहा कि इस बात को स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं कि प्रदेश में जब भाजपा का शासनकाल था पीएचक्यू से राजकुमार कॉलेज एवं शास्त्री चौक से रेल्वे स्टेशन तक फ्लाईओवर बनाने की योजना पर विचार हुआ था। रोड की चौड़ाई कम होना एक बड़ा रोड़ा था। इसके अलावा लोगों की यह भी राय थी कि फ्लाईओवर बनने से शहर दो हिस्सों में बंट जाएगा। सर्वे कराए जाने पर बात सामने आई थी कि शास्त्री चौक के आसपास दिन भर में करीब 27 हजार लोग पैदल चलते हैं। इसके बाद ही स्काईवाक योजना पर विचार हुआ। योजना को लेकर बैठक हुई। महापौर, निगम सभापति, कलेक्टर एवं निगम कमिश्नर भी शामिल हुए। स्काईवाक पर जब प्रजेंटेशन हुआ तब भी ये सभी मौजूद थे। उस समय महापौर प्रमोद दुबे ने स्काईवाक योजना की सराहना की थी। आज खिलाफत कर रहे हैं।



जब हमारी सरकार थी विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधायक डॉ. रेणु जोगी को छोड़ स्काईवाक पर किसी ने कोई बात नहीं की। आज कांग्रेसी इसका विरोध कर रहे हैं।

जिस जनता के नाम पर बनाया, उसी को असुविधा: कांग्रेस

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जनसुविधाओं का ख्याल किये बिना सिर्फ भ्रष्टाचार की नीयत से भाजपा सरकार द्वारा स्काई वाक बनवाया गया है। शहरवासियों और कांग्रेस सहित अनेकों राजनैतिक दलों के विरोध को दरकिनार कर राजेश मूणत ने अपनी जिद में जनता की गाढ़ी कमाई के 70 करोड़ रु. बर्बाद कर दिया है। स्काई वाक की उपयोगिता और उसके निर्माण का निर्णय शिलान्यास के दिन से संदिग्ध रहा है। जिनके सुविधा के नाम पर बनाने का दावा राजेश मूणत कर रहे वही जनता उसका विरोध कर रही है। भाजपा सरकार ने जिन पैदल चलने वालों के लिए स्काई वाक बनवाया उन्हीं लोगो के लिए यह सबसे ज्यादा परेशानी का कारण बन गया है।

X
Raipur News - chhattisgarh news the idol who brought the skywalk scheme said will not break
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना