नर्सिंग परीक्षा में नंबर बढ़ाने के लिए आ रहे फोन, व्यापमं ने बताया फर्जी

Raipur News - रायपुर| बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा में नंबर बढ़ाने के लिए परीक्षार्थियों के पास फोन आ रहे हैं। इसकी शिकायत...

Jul 13, 2019, 07:35 AM IST
रायपुर| बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा में नंबर बढ़ाने के लिए परीक्षार्थियों के पास फोन आ रहे हैं। इसकी शिकायत व्यापमं को मिली। व्यापमं ने इसे फर्जी बताया। अफसरों ने कहा कि यह मामला संज्ञान में आया है कि कुछ लोगों द्वारा नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर पैसों की मांग की जा रही है। इससे व्यापमं की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में कोई जानकारी प्राप्त हो रही है तो कार्यालय को सूचित करें।



इस तरह का प्रचार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। राज्य के कालेजों में बीएससी नर्सिंग की करीब साढ़े 4 हजार सीटें हैं। 16 जून को व्यापमं से इसकी प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में करीब 22 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। कुछ दिन पहले व्यापमं से इसके मॉडल आंसर जारी किए गए थे। इसके अनुसार नतीजे जारी किए जाएंगे।



इससे पहले ही नंबर बढ़ाने और प्रवेश दिलाने के नाम पर पैसे मांगने का मामला सामने आने के बाद व्यापमं की चिंता बढ़ गई है।



इससे पहले, इस साल प्रवेश परीक्षा की शुरुआत में पीईटी का प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने के प्रकरण से व्यापमं की किरकिरी हुई थी। नर्सिंग का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर व्यापमं सुर्खियों में है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना