विज्ञापन

सेजबहार कॉलोनी की महिलाओं ने घेरा थाना, पुलिस ने कहा- खुद करो सुरक्षा

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 03:05 AM IST

Raipur News - सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रंगे हाथ पकड़े गए चोर के पुलिस गाड़ी से भागने के बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं...

Raipur News - chhattisgarh news the women of sejbahar colony encircle the police said the police themselves
  • comment
सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रंगे हाथ पकड़े गए चोर के पुलिस गाड़ी से भागने के बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने पर महिलाओं ने थाने का घेराव कर लिया। पुलिस ने महिलाओं की शिकायत पर चोर के खिलाफ जुर्म दर्ज करने और उसे पकड़ने में तत्परता दिखाने के बजाए उल्टा उन्हें ही अपनी सुरक्षा खुद करने की नसीहत दे डाली। गुस्साई महिलाओं ने तब रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा से भी इसकी शिकायत की।

गुरुवार को पुलिस कॉलोनी के लोगों ने एक चोर को रंगे हाथ पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाला कर दिया गया। आरोपी को पुलिस अपने साथ 112 गाड़ी में ले जा रही थी कि उसी दौरान वह गाड़ी से कूदकर भाग गया। चोर दतरेंगा का रहने वाला डागेश्वर कुर्रे बताया जा रहा है। सेजबहार इलाके में पिछले कुछ दिनों से चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। यहां लगातार सूने मकानों के ताले तोड़कर चोर गहनेे, नकदी चुरा रहे थे। पुलिस चोर तक पहुंच ही नहीं पा रही थी। लेकिन जब आरोपी पकड़ा गया और पुलिस की लापरवाही से फरार हो गया तो आक्रोशित होकर महिलाओं ने शुक्रवार को मुजगहन थाने का घेराव कर दिया। उस वक्त महिलाओं को पुलिस ने कह दिया कि चोर तो पकड़ लेंगे लेकिन आप लोगों को अपनी सुरक्षा खुद ही करनी होगी। महिलाओं का कहना है कि हर व्यक्ति अपनी और अपने सामान की हिफाजत करता है। कोई नहीं चाहता कि उनके घर चोरी हो लेकिन घटनाएं बढ़ रही हैं तो पुलिस को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। पुलिस ने जब कार्रवाई नहीं की तो शाम को वे रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा से मिले। उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई। एसपी से शिकायत की गई।

एसपी ने मुजगहन टीआई को दो दिन के भीतर चोर को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया है।

डागेश्वर कुर्रे

X
Raipur News - chhattisgarh news the women of sejbahar colony encircle the police said the police themselves
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन