रायपुर से गुजरने वाली ट्रेनों को रायगढ़ व झारसुगुड़ा के बीच पांच-पांच घंटे रोक रहे

Raipur News - ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | रायपुर रायपुर से होकर जाने वाली एक्सप्रेस व मेल ट्रेनें रायगढ़ व झारसुगुड़ा के बीच घंटों...

May 24, 2019, 07:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news trains going through raipur between raigarh and jharsuguda for five to five hours
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | रायपुर

रायपुर से होकर जाने वाली एक्सप्रेस व मेल ट्रेनें रायगढ़ व झारसुगुड़ा के बीच घंटों रोकी जा रही हैं। गुरुवार को दुर्ग-राजेंद्रनगर पटना साउथ बिहार एक्सप्रेस रायपुर से सही समय पर छूटी। रायगढ़ में इस ट्रेन को तीन घंटे से अधिक देरी तक रोक दिया गया। इसी तरह अन्य ट्रेनों को भी झारसुगुड़ा व आसपास के स्टेशनों में घंटों रोका जा रहा है।

कई रूट पर लंबी दूरी की ट्रेनें इन दिनों तीन से पांच घंटे की देरी से चल रही हैं। रायपुर से हावड़ा व मुंबई व दिल्ली के साथ साउथ की ओर जाने वाली ट्रेनें पिछले दस दिन से लेट चल रही हैं। तेज गर्मी में ट्रेनों को रोक देने से यात्रियों की दिक्कत बढ़ गई है। यह सिलसिला जून-जुलाई तक चलेगा, क्योंकि रेलवे प्रशासन लगातार ट्रेनों का ब्लॉक ले रहा है। दो अलग-अलग रेल सेक्शन में सोमवार से शुरू होकर 30 जून तक ट्रेनों का ब्लॉक लिया गया है। इससे करीब 15 गाड़ियों का शिड्यूल प्रभावित होगा।

ट्रैक मरम्मत का हवाला देकर रोक रहे ट्रेनें

अलग-अलग तिथियों में यहां ट्रैक मरम्मत की जानी है। रेलवे अफसरों के अनुसार बिलासपुर-रायपुर-नागपुर के साथ ही बिलासपुर-अनूपपुर-कटनी व बिलासपुर-झारसुगुड़ा रेल रूट में चलने वाली ट्रेनें इससे प्रभावित होंगी। ब्लॉक के दौरान कई रूटों पर लोकल ट्रेनों का रद्द किया जाएगा। इसका सीधा अधर एक्सप्रेस ट्रेनों पर पड़ेगा। एक्सप्रेस ट्रेनों को कई रूट में लोकल बनाकर चलाएंगे। इससे रिजर्व कोच में यात्री चढ़ते हैं, जिससे रिजर्वेशन करवाने वाले यात्रियों की दिक्कत बढ़ जाती है। अभी से 30 जून तक प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को बिलासपुर-गेवरारोड मेमू दोनों अप-डाउन दोनों रूट में रद्द रहेगी। प्रत्येक सोमवार को रायपुर-डोंगरगढ़ के बीच चलने वाली दोनों ही मेमू नहीं चलेगी। इसी तरह डोंगरगढ़ से रायपुर आने वाली मेमू भी प्रत्येक मंगलवार को नहीं चलेगी। इसके अलावा कई ट्रेनों गंतव्य स्टेशन से पहले ही समाप्त कर दिया जाएगा। प्रत्येक बुधवार एवं शनिवार को चिरमिरी-चंदियारोड पैसेंजर शहडोल स्टेशन में समाप्त होगी। यह ट्रेन शहडोल-चंदियारोड के बीच रद्द रहेगी। प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं शनिवार को टाटानगर-बिलासपुर पैसेंजर झारसुगुड़ा स्टेशन में समाप्त होगी। झारसुगुड़ा-बिलासपुर के बीच यह ट्रेन नहीं चलेगी। इसी तरह प्रत्येक बुधवार, गुरूवार, शनिवार एवं रविवार को विपरीत दिशा की ट्रेन भी झारसुगुड़ा में ही समाप्त हो जाएगी। ऐसे में यह ट्रेन बिलासपुर-झारसुगुड़ा के बीच रद्द रहेगी।

X
Raipur News - chhattisgarh news trains going through raipur between raigarh and jharsuguda for five to five hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना