क्रेडिट कार्ड चालू कराने के नाम पर पौने दो लाख ठगे

Raipur News - बजाज फायनेंस कंपनी से निकाले गए एजेंट ने इंजीनियर से पौने दो लाख की अाॅनलाइन ठगी कर ली। आरोपी को जिस दिन नौकरी से...

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:26 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news two lakh frauds in the name of credit card issuance
बजाज फायनेंस कंपनी से निकाले गए एजेंट ने इंजीनियर से पौने दो लाख की अाॅनलाइन ठगी कर ली। आरोपी को जिस दिन नौकरी से निकाला गया। उसी दिन वह एक इंजीनियर के घर पहुंचा, जिसने कंपनी से क्रेडिट कार्ड लिया था। जब इंजीनियर को कंपनी से फोन आया तो ठगी का पता चला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक श्रीनगर के रमेश जाटवर एक फैक्ट्री में इंजीनियर है। उन्होंने बजाज फायनेंस कंपनी से आरबीएल क्रेडिट कार्ड लिया हैं। उन्होंने चार महीना पहले आवेदन किया था, जो बनकर कुछ दिन पहले ही आया है। उन्हें कंपनी से फोन आया और कार्ड एक्टिवेट करने के लिए जानकारी मांगी गई। उनके पास एक ओटीपी नंबर भी आया, लेकिन उन्होंने जानकारी देने से मना कर दिया। दूसरे दिन 10 अप्रैल को कंपनी का एजेंट शेख नसीम घर आया। वह कंपनी के ड्रेस में था और उसने अपना आईडी भी दिखाया। उसने पहले कंपनी की स्कीम अाैर लोन लेने के फायदे बताए। फिर उनसे कार्ड को एक्टिवेट करने के लिए जानकारी मांगी। इंजीनियर ने उसे पूरी जानकारी दे दी। आरोपी ने कार्ड एक्टिवेट किया और अपने खाते में 46 हजार ट्रांसफर कर लिया। उसने इंजीनियर से जाते हुए कहा कि 46 हजार का कैश वाउचर मिला है। उसका उपयोग कर सकते हैं। आरोपी वहां से चला गया।

वह 13 अप्रैल को फिर वापस और कहा कि कार्ड एक्टिवेट नहीं हुआ है। कुछ तकनीकी परेशानी आ रही है। उसने फिर जानकारी मांगी और कार्ड लिया। उसके बाद सवा लाख रुपए उसने फिर ट्रांजेक्शन किए। इंजीनियर के मोबाइल से मैसेज भी डिलीट कर दिया। शाम को उन्हें कंपनी से कॉल अाया अाैर बताया गया कि उन्हाेंने सवा लाख की ट्रांजेक्शन की है। इंजीनियर ने किसी तरह के ट्रांजेक्शन करने से इंकार किया गया। कॉल करने वाले ने उन्हें कंपनी जाकर ट्रांजेक्शन केंसिल करने के लिए कहा। वे हड़बड़ा कर कंपनी पहुंचे, लेकिन आरोपी ने पैसे निकाल लिए थे। वहीं पता चला कि नसीम को 10 अप्रैल को ही नौकरी से निकाल दिया गया है। उसने कुछ और लोगों से इसी तरह की ठगी की थी। इंजीनियर ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद चारसौबीसी का केस दर्ज किया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पिता ठेकेदार है। आरोपी ने अपने दोस्तों से कर्ज लिया था। वह चुका नहीं पा रहा था। वह अपने काम में भी लापरवाही कर रहा था।

X
Raipur News - chhattisgarh news two lakh frauds in the name of credit card issuance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना