राइट टू हेल्थ केयर एक्ट से स्वास्थ्य सेवा की गारंटी देंगे: राहुल

Raipur News - कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को राजधानी आए। यहां उन्होंने पार्टी का 2019 का विजन बताया। राहुल कहा कि...

Bhaskar News Network

Mar 16, 2019, 03:11 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news will guarantee healthcare from right to health care act rahul
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को राजधानी आए। यहां उन्होंने पार्टी का 2019 का विजन बताया। राहुल कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो राइट टू हेल्थ केयर एक्ट से लोगों को स्वास्थ्य सेवा की गारंटी देंगे। यानी देश के हर नागरिक को न्यूनतम चिकित्सा की गारंटी दी जाएगी। इसके अलावा शिक्षा का 5% और चिकित्सा का 3% बजट बढ़ाया जाएगा। अस्पतालों में डॉक्टरों की व्यवस्था पहली प्राथमिकता हाेगी। राहुल एक निजी संस्था के ‘सर्व जन स्वास्थ्य का अधिकार’ कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर आए थे। उन्होंेने वहां मौजूद चिकित्सा विशेषज्ञों के सवालों का जवाब देते ये घोषणाएं कीं। राहुल ने कहा कि बिना नेटवर्क आप किसी सिस्टम को नहीं चला सकते। मौके पर सीएम भूपेश बघेल, स्पीकर चरणदास महंत, प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद थे।

ये भी बोले राहुल गांधी



...और फिर स्पीकर महंत, मंत्री सिंहदेव और पुनिया को खिलाई राहुल ने टॉफी

इधर, सवाल-जवाब के सेशन में रायपुर की मनीषा ने पूछा- आशा वर्कर के ऊपर मितानिन आैर एरिया कोऑर्डिनेटर हैं। पर उन्हें सैलरी नहीं मिलती। इसका कुछ करें?

राहुल ने माइक मंत्री टीएस सिंहदेव को थमाया और कहा- आपकी क्या राय है। सिंहदेव बोले- ध्यान रखेंगे। बीच में राहुल बोले- यह पाॅलिटिकल आंसर है।

महिला ने कहा- ध्यान रखेंगे, पिछले 7 साल से सुन रहे हैं, स्पष्टीकरण चाहिए। सिंहदेव घोषणा पत्र का जिक्र करने लगे, बीच में राहुल बोले- सीधा सवाल है सैलरी।

सिंहदेव ने जवाब दिया- पूरा करेंगे।

फोटो-भूपेश केशरवानी

लाेकसभा प्रत्याशी तय करने दिल्ली गए भूपेश, बोले- आज तय हो जाएंगे नाम

सीएम भूपेश बघेल सीईसी की बैठक में शामिल होने शुक्रवार को नई दिल्ली रवाना हो गए। बघेल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, चंदन यादव भी दिल्ली रवाना हुए। सीएम भूपेश ने कहा कि शनिवार को सीईसी बैठक में छत्तीसगढ़ के सभी लोकसभा सीटों के प्रत्याशी तय हो जाएंगे। नामों की सूची कब जारी होगी ये हाईकमान तय करेगा।

X
Raipur News - chhattisgarh news will guarantee healthcare from right to health care act rahul
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना