Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» City Events In Raipur On 11 August 2018

शहर में आज : फूड प्रोसेसिंग पर वर्कशॉप में युवा जान सकते हैं छत्तीसगढ़ में एग्रो बेस्ड इंडस्ट्रीज के फायदे

आर्ट एग्जीबिशन में कला प्रेमी दिव्यांगों और बाल भवन के बच्चों की खूबसूरत पेंटिंग्स देख सकेंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 09:58 AM IST

शहर में आज : फूड प्रोसेसिंग पर वर्कशॉप में युवा जान सकते हैं छत्तीसगढ़ में एग्रो बेस्ड इंडस्ट्रीज के फायदे

रायपुर।शहर में शनिवार को युवाओं के लिए फूड प्रोसेसिंग पर वर्कशॉप आयोजित की जा रही है। पार्टिसिपेंट को एक्सपर्ट्स छत्तीसगढ़ में फूड प्रोसेसिंग यूनिट और एग्रो बेस्ड इंडस्ट्रीज के वर्तमान में फायदे के अलावा एफ्रोजन वेजिटेबल, मैन्युफैक्चरिंग एवं गोल्ड चेन इंडस्ट्रीज, वेजिटेबल डिहाइड्रेशन प्लांट्स, आचार , फ्रूट, पल्प एंड जूस प्रिजर्वेशन प्रोसेसिंग यूनिट, फॉरेस्ट प्रोड्यूस प्रोसेसिंग यूनिट, ऑयल और रिफाइनरी ऑयल यूनिट लगाने संबंधी विस्तृत जानकारियां देंगे। इसके अलावा आर्ट एग्जीबिशन में कला प्रेमी दिव्यांगों और बाल भवन के बच्चों की खूबसूरत पेंटिंग्स देख सकेंगे।

कार्यक्रम :'फूडएक्स '

कब :सुबह 9:00 बजे से शाम 5:30 बजे

कहां :होटल बेबीलोन, जेल रोड

डिटेल :यंग आर्म्स फाउंडेशन की ओर से फूड प्रोसेसिंग पर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर दुबई और उज्जैन से रामनाथ सूर्यवंशी ,सीईओ ग्लोबल फूड टेक्नोलॉजी कंसलटेंट के साथ उनकी टीम वर्कशॉप में बतौर एक्सपर्ट होगी। फूड प्रोसेसिंग यूनिट एवं एग्रो बेस्ड इंडस्ट्रीज के वर्तमान में होने वाले फायदे व महत्व के बारे में इस वर्क शॉप में जानकारियां दी जाएंगी। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश छत्तीसगढ़ में स्माॅल स्केल इंडस्ट्रीज को बढ़ावा देकर फूड प्रोसेसिंग यूनिट और एग्रो बेस्ड इंडस्ट्रीज को स्वरोजगार निर्माण की तरफ अग्रसर करना है।

एंट्री : प्रतिभागी कारपोरेट सेंटर, आयरन बृज, रिंग रोड पर सम्पर्क कर सकते है। www.yarms.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

कार्यक्रम :'मेरा तरंग मेरी शान' आर्ट एग्जीबिशन

कब : सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक

कहां :संस्कृति भवन आर्ट गैलरी, घासीदास संग्रहालय

डिटेल : तृप्ति लूनिया की ओर से आयोजित इस प्रदर्शनी में दिव्यांगों और बाल आश्रम के बच्चों के अलावा 2 साल से लेकर 106 साल तक के लोगों द्वारा बनाई गई पेंटिंग की प्रदर्शनी यहां की जाएगी।

एंट्री : फ्री है

कॉन्टैट :ऑन द स्पॉट

कार्यक्रम : 'याद ए रफी'

कब :शाम 7:30 बजे से

कहां : रंग मंदिर में

डिटेल : मशहूर सिंगर मोहम्मद रफी की याद में उनके विशेष नगमों पर ये कार्यक्रम आधारित है। रफी के गीतों की महफिल में इकबाल के अलावा अनीस खान, वीणा माखीजा, मोनू भामकर, देवब्रत राय, डॉ.रुचिर भटनागर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। इस मौके पर दिवंगत अभिनेता शशि कपूर और गीतकार नीरज को भी याद किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×