Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Court Gave Life Sentences To 33 Year Old Man In Dhamtari

प्रेमिका की हत्या कर जलाने वाले को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई

प्रेमिका की हत्या करके सुबूत मिटाने के लिए साजिस रचने वाले प्रेमी को न्यायालय ने आजीवन करावास की सजा सुनाई है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 17, 2018, 07:10 PM IST

  • प्रेमिका की हत्या कर जलाने वाले को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई
    +1और स्लाइड देखें
    आरोपी।

    धमतरी।प्रेमिका की हत्या करने के बाद सुबूत मिटाने के लिए साजिस रचने वाले प्रेमी को न्यायालय ने आजीवन करावास की सजा सुनाई है। आरोपी ने बालोद में हत्या कर बोरी में लाश भरकर धमतरी के रूद्री में जलाया था।

    - धमतरी के पोस्ट आफिस वार्ड निवासी तेज प्रकाश सिंह (33) इसी वार्ड की नगमा परवेज नामक महिला के साथ प्यार करता था। दोनों लिव-इन में रह रहे थे। दोनों ने अलग- अलग विवाह विच्छेद संबंधी शपथ पत्र बनवाया। इस दौरान नगमा ने तेज प्रकाश से रुपयों की मांग की। तेज प्रकाश रुपए देना नहीं चाहता था और अंदर ही अंदर नगमा को मारने का प्लान बना रहा था।
    - नगमा को फोनकर तेज प्रकाश ने बुलाया और 17 जनवरी 2017 को बालोद जिले के सियादेही जंगल में ले गया। विवाद के बाद यहां नगमा की गला दबाकर हत्या कर दिया। हत्या के बाद नगमा की लाश को बोरी के अंदर भरकर अपने बाईक से ही धमतरी के रूद्रेश्वर घाट महानदी किनारे जला दिया। यही नहीं दूसरे दिन अस्थी राख को नदी में बहा दिया।

    - नगमा के परिजनों के रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद जांच में लिया। विवेचना के बाद पुलिस ने आरोपी तेज प्रकाश के खिलाफ धारा 302, 364 एवं 201 के तहत अपराध दर्ज कर मामला अपर सत्र न्यायाधीश ग्रेगोरी तिर्की के न्यायालय मे प्रस्तुत किया। न्यायाधीश ने सभी पक्षों को सुनने के बाद तेज प्रकाश को आजीवन कारावास एवं 1 हजार अर्थदंड से दंडित किया है।

    कंटेंट/फोटो : अजय देवांगन

  • प्रेमिका की हत्या कर जलाने वाले को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई
    +1और स्लाइड देखें
    मृतका।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×