Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Date Changed For Vikas Yatra Of CM Raman Singh

सीएम की विकास यात्रा की बदली तिथि ने गरमाई छत्तीसगढ़ की सियासत

कोरबा विधानसभा क्षेत्र में जहां होना था छत्तीसगढ़ कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन, अब वहीं होगी सीएम की सभा, अनुमति रद्द होने

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 17, 2018, 02:28 PM IST

सीएम की विकास यात्रा की बदली तिथि ने गरमाई छत्तीसगढ़ की सियासत

रायपुर।सीएम रमन सिंह की विकास यात्रा को लेकर मंगलवार देर शाम पहुंचे एक आदेश ने छत्तीसगढ़ के सियासी पारे को गरम कर दिया है। इस आदेश में जहां कोरबा में होने वाली विकास यात्रा के लिए सभा का स्थान तय किया गया है, वहीं पदाधिकारियों को मिली सूचना में यात्रा की तिथि बदले जाने की सूचना दी गई है। इसके बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में उबाल है। उन्होंने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि सरकार अजीत जोगी से डर गई है।

- दरअसल, सीएम की विकास यात्रा 17 मई को कोरबा पहुंचने वाली थी, जो कि 19 मई तक चलती। इसी बीच मंगलवार देर शाम सीएम की विकास यात्रा की तिथि बदल दी गई। अब यहां पर 20 मई को विकास यात्रा और सभा करने के आदेश मिले हैं।

- यहां 20 मई को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने घंटाघर स्थित ओपन ऑडिटोरियम मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन होना था। इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी भी कर ली थी और इसकी अनुमति नगर निगम से भी मिल गई थी। इसी बीच मंगलवार र शाम सीएम के कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

- जिसके तहत सीएम अब 17 मई के जगह 18 मई को गुरसिया में जाएंगे, जबकि 20 मई को उनका कार्यक्रम उसी स्थान में घंटाघर स्थित ओपन ऑडिटोरियम में होगा। जिसके कारण जोगी कांग्रेस को कार्यक्रम निरस्त करना पड़ गया है।


नगर निगम ने निरस्त की अनुमति

-सीएम के विकास यात्रा में हुए बदलाव के बाद नगर निगम ने जोगी कांग्रेस की अनुमति को निरस्त कर दिया है। इसकी जानकारी गुरुवार सुबह जैसे ही जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मिली, वे पार्टी नेताओं के साथ आयुक्त से मिलने के लिए पहुंच गए।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कार्यक्रम 20 को

- दूसरी ओर बीजेपी पदाधिकारियों का कहना है कि 20 मई को फिर से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का छत्तीसगढ़ दौरा है। ऐसे में विकास यात्रा के कार्यक्रमों को एक दिन आगे खिसकाया गया है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ 20 मई को आएंगे और विकास यात्रा में शामिल होंगे। पहले विकास यात्रा के लिए 20 मई की कोई तारीख तय नहीं थी। इस दिन यात्रा में ब्रेक किया गया था, लेकिन केंद्रीय मंत्री के दौरे को देखते हुए कार्यक्रम तय किया गया है। अब जो यात्रा कार्यक्रम 17 से 19 मई तक चलने थे, वो अब 18 से 20 मई तक चलेंगे।

घबरा गई है सरकार

- इधर जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शिव अग्रवाल, कोरबा विधानसभा प्रत्याशी रामसिंह अग्रवाल ने कार्यक्रम निरस्त होने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि भाजपा ने जानबूझकर रणनीति बनाई है। रायपुर में हुई सभा के दौरान उमड़ी भीड़ देखकर सरकार घबरा गई है। इसी के चलते एक दिन पहले तिथि में बदलाव किया गया है। हमारा कार्यक्रम दो महीने पहले से तय था। जिलाध्यक्ष शिव अग्रवाल ने बताया कि अभी इस संबंध में पार्टी अध्यक्ष अजीत जोगी से बात नहीं हो पाई है। उसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। हालांकि अब कहीं और हम कार्यकर्ता सम्मेलन कराने के पक्ष में नहीं हैं।

अब ऐसे चलेगी विकास यात्रा

- 18 मई को रायपुर से हेलीकॉप्टर से 229 किमी दूर रामपुर विधानसभा में करतला में पहुंचेंगे जहां 11:30 से 1:00 बजे तक आम सभा और इसके बाद लंच का कार्यक्रम है। यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए 118 किमी दूर मनेंद्रगढ़ विधानसभा के खंडगंवा पहुंचेंगे जहां 2:00 से 2:30 बजे तक स्वागत सभा होगी। यहां से रथ से 7 किमी दूर अखराडांड में 2:40 से 3:00 बजे तक स्वागत कार्यक्रम है। इसके बाद रथ से 9 किमी दूर दुबछाल पहुंचेंगे जहां 3:15-3:45 बजे तक स्वागत कार्यक्रम होगा। यहां से रथ से चिरमिरी पहुंचेंगे जहां रोड शो, आम सभा और रात्रि विश्राम होगा।

- 19 मई को चिरमिरी में सुबह 9:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस हाेगी। हेलीकॉप्टर से जशपुर विधानसभा के बगीचा में पहुंचेंगे जहां 11:30 से 1:00 बजे तक आम सभा होगी। यहीं लंच के बाद हेलीकॉप्टर से रामानुजगंज विधानसभा के गणेशमोड़ पहुंचेंगे जहां 2:00 से 2:30 बजे तक स्वागत सभा होगी। यहां से रथ से 13 किमी दूर बलरामपुर पहुंचेंगे जहां 2:50 से 3:30 बजे तक स्वागत सभा होगी। यहां से 26 किमी दूर रथ पस्ता पहुंचेंगे जहां 4:10 से 2:30 तक स्वागत सभा होगी। यहां से 20 किमी दूर रथ से सामरी विधानसभा के राजपुर पहुंचेंगे जहां आम सभा और रात्रि विश्राम रहेगा।

- 20 मई को राजपुर में सुबह 9:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस होगी। यहां से हेलीकॉप्टर से 128 किमी दूर प्रेम नगर विधानसभा पहुंच 11:30 से 1:00 बजे तक आम सभा और उसके बाद लंच होगा। यहां से 84 किमी दूर हेलीकॉप्टर से पालीतानाखार विधानसभा के गुरसिया पोंडी उपरोड़ मेंं 2:00 से 2:30 बजे तक आम सभा होगी। यहां से 13 किमी दूर रथ से कटघोरा विधानसभा में पहुंचेंगे। यहां 3:00 से 3:30 बजे तक स्वागत सभा होगी। इसके बाद 7 किमी दूर छुरीकला में 3:45 से 4:00 बजे तक स्वागत कार्यक्रम होगा। यहां से 7 किमी दूर गोपालपुर में 4:10 से 4:25 तक स्वागत कार्यक्रम होगा। यहां से 5 किमी दूर जमुनापाली में 4:35 से 4:50 तक स्वागत कार्यक्रम है। यहां से 16 किमी दूर कोरबा विधानसभा में रोड शो और रात्रि विश्राम होगा।

रिपोर्ट/कंटेंट : राजेश जॉन पॉल/दैनिक भास्कर डाट कॉम

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×