--Advertisement--

उपचार के दौरान हुई मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने गलत पते पर भिजवा दिया शव, 5 घंटे इंतजार करते रहे परिजन

देवेंद्र नगर स्थित निजी अस्पताल में दो महिलाओं की हुई थी मौत, कांकेर ले जाना था, अंबिकापुर पहुंच गया

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 05:25 PM IST
डमी फोटो डमी फोटो

रायपुर। राजधानी के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान शनिवार देर रात एक महिला की माैत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जब शव मांगा तो उन्हें किसी और महिला का दे दिया गया। जब यह बात अस्पताल प्रशासन को पता चली तो हड़कंप मच गया। जांच में पता चला कि शव को अंबिकापुर भेज दिया गया है। फिर वहां से रविवार को शव मंगाकर करीब 5 घंटे बाद परिजनों के सुपुर्द किया गया।

- जानकारी के मुताबिक कांकेर निवासी राशिद की पत्नी रिजवाना को तबीयत खराब हाेने के कारण शुक्रवार को देवेंद्र नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में रिजवाना का ऑपरेशन हुआ अौर फिर शनिवार देर रात उसकी मौत हो गई।

- इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने एक शव पैक कर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने जब शव पर से पैकिंग हटाकर देखा तो पता चला कि वह किसी और महिला का है। इस पर उन्होंने अस्पताल प्रशासन से इसकी शिकायत की।

- शव बदले जाने की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने अपनी ओर से जांच की तो पता चला कि उसी रात अंबिकापुर निवासी लता नाम की महिला की भी डिलीवरी के दौरान मौत हो गई थी।

- अस्पताल के कर्मचारियों ने दोनों शव एक साथ रख दिए। इसके बाद लता के परिजन बिना देखे ही शव को अपने साथ ले गए। अस्पताल की ओर से इस गलती को स्वीकार करते हुए शव को अंबिकापुर से मंगवाकर दोपहर बाद परिजनों को सौंपा गया।

कंटेंट : विंदेश श्रीवास्तव

X
डमी फोटोडमी फोटो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..