--Advertisement--

फाॅर्म सबमिट नहीं और कट रहे पैसे एक परीक्षा के लिए दोगुनी फीस

Raipur News - पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए जा रहे हैं। आवेदन में छात्रों को दी...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:21 AM IST
Raipur News - do not submit the form and cut the money doubled for an examination
पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए जा रहे हैं। आवेदन में छात्रों को दी गई सुविधा, मुसीबत बन बन गई है। ऑनलाइन फार्म भरने के बाद इसे सबमिट किए गए शुल्क कट रहे हैं। इस वजह से एक ही परीक्षा के लिए छात्रों को डबल फीस देनी पड़ रही है। इसी तरह कई छात्रों ने यह भी बताया कि आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी प्रिंट नहीं निकल रहा। फार्म में कई तरह की गलतियां आ रही है। इसके बाद भी सुधार नहीं हो रहा है। विश्वविद्यालय से सिर्फ आश्वासन मिल रहा है।

इस बीच एमए, एमकॉम, एमएससी, बीएड, बीपीएड, एमपी.एड, एमएस. डब्ल्यू समेत अन्य की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अब अंतिम दौर में है। रविवार तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। जबकि एलएलबी, पीजीडीसीए समेत अन्य के लिए ऑनलाइन आवेदन सोमवार तक किए जा सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में आ रही खामियों को लेकर कई छात्र आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। इसे लेकर आवेदन की तारीख बढ़ाई जा सकती है।

गौरतलब है कि ऑनलाइन आवेदन के बाद भी छात्रों को चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। इसमें छात्रों को राहत नहीं मिली है। पहले की तरह ही पहले ऑनलाइन आवेदन और फिर प्रिंट कॉपी निकालकर कॉलेज में जमा करना पड़ रहा है। इसमें भी यदि आवेदन में गलती हुई यानी, नाम या फोटो अलग हुआ या कोई और समस्या आई तो उसे सुधरवाने के लिए रविवि ही आना होगा। छात्र चाहे रायपुर शहर का हो या फिर महासमुंद का। क्योंकि आवेदन के क्रम में आ रही गलती रविवि में ही सुधारी जा रही है।

इसका अधिकार कॉलेजों को नहीं दिया गया है।

ऑनलाइन फार्म की गलती सुधारने के लिए भी रविवि पहुंच रहे छात्र

X
Raipur News - do not submit the form and cut the money doubled for an examination
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..