--Advertisement--

चुनाव ड्यूटी में लापरवाही 206 कर्मचारियों पर कार्रवाई पांच को बर्खास्त किया

Raipur News - चुनाव ड्यूटी में लापरवाही और शिकायतों के मामलों में प्रदेश में अब तक 206 सरकारी कर्मचारियों पर अनुशासन की कार्रवाई...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:20 AM IST
Raipur News - elimination of election duty on 206 employees to five action
चुनाव ड्यूटी में लापरवाही और शिकायतों के मामलों में प्रदेश में अब तक 206 सरकारी कर्मचारियों पर अनुशासन की कार्रवाई की गई है। इनमें से 5 कर्मचारियों को डिसमिस किया गया है। जबकि 24 की वेतन वृद्धि रोकी गई है। 63 कर्मचारियों से कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने शुक्रवार को प्रदेश में वोटों की गिनती की तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से 90 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना होगी। इसके लिए पांच हजार से ज्यादा मतगणना कर्मचारियों की तैनाती की गई है। वहीं 1500 माइक्रो ऑब्जर्वर वोटों की गिनती पर बारीकी से नजर रखेंगे। साहू ने बताया कि मॉक पोल के वोट डिलीट नहीं करने वाले 56 मतदान केंद्रों में ईवीएम की जगह वीवीपैट की पर्चियों से गिनती की जाएगी।

56 हजार से ज्यादा पोस्टल बैलेट आए : 56 हजार से ज्यादा डाक मतपत्र अब तक मिल चुके हैं। 11 दिसंबर को सुबह सात बजे तक ये लिए जा सकेंगे। इस बार 1 लाख 07 हजार कर्मचारियों को डाक मतपत्र, ईडीएस और ईटीबीपी जारी किए गए हैं। इनमें 88 हजार से ज्यादा डाक मतपत्र जारी हुए हैं। 8 हजार कर्मचारियों के आवेदन निरस्त किए गए हैं। क्योंकि उन्होंने पूरी जानकारी नहीं दी थी।

दलों के साथ बैठक में वीवीपैट से गिनती की मांग

इससे पहले, सीईओ कार्यालय में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतगणना की तैयारियों की जानकारी दी गई। इसमें भाजपा, कांग्रेस, एनसीपी, सीपीआई, जोगी कांग्रेस और अन्य पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल हुए । कांग्रेस ने ईवीएम की सुरक्षा और कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। वहीं पहले राउंड पूरा होने के बाद दूसरे दौर की गिनती शुरू करने की मांग की। कांग्रेस ने वीवीपैट पर्चियों से गिनती का मुद्दा भी उठाया । कोर्ट में विचाराधीन मुद्दे पर सुब्रत साहू ने कहा कि न्यायालय का जो भी फैसला आएगा। उसके अनुरूप कार्य किया जाएगा।

X
Raipur News - elimination of election duty on 206 employees to five action
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..