--Advertisement--

गरियाबंद में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

आमामोरा के जंगलों में दोनों ओर से गोलीबारी जारी, नक्सलियों ने किया विस्फोट

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 08:37 PM IST
नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद जंगल में चेकिंग करते जवान। नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद जंगल में चेकिंग करते जवान।

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं। इनमें से एक जवान देवभाेग के भोजराज शांडिल्य हैं, जबिक दूसरे लेखपाल बघेल

हैं। पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ आमामोरा के जंगलों में हुई है। नक्सलियों की ओर से किए गए हमले पर पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

- जानकारी के मुताबिक, बुधवार दोपहर से पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। 65 बीएन सीआरपीएफ और सीजी पुलिस के 30 से 50 सैनिक सर्चिंग के लिए निकले थे। उसी समय उन पर हमला किया गया। अचानक हुए इस हमले से जवान घिर गए।

- बताया जा रहा है कि सबसे पहले दो बाइक सवार पर सवार जवान आगे निकल गए। इसके बाद तीसरी बाइक पर जैसे ही दोनों जवान भोजराज और लेखपाल आगे बढ़े, वैसे ही ब्लास्ट हो गया। यह ब्लास्ट दोपहर करीब 2:25 मिनट पर आईईडी से किया गया। धमाका इतना जोरदार था कि दोनों जवानों के शव दूर तक बिखर गए और उनकी मौके पर ही मौत हाे गई। मुठभेड़ को देखते हुए डॉक्टरों की टीम एंबुलेंस के साथ भेजी गई। जिससे दोनों जवानों के शवों को गरियाबंद लाया गया है।

एक साल बाद नक्सली आहट

- गरियाबंद में नक्सलियों ने करीब एक साल बाद अपनी आमद दर्ज कराई है। हालांकि आमामोरा के जंगलों में उनके हाेने की खबरें बीच-बीच में आती रही हैं। बावजूद इसके नक्सलियों की ओर से कभी हमले जैसी घटनाएं सामने नहीं आई हैं। आमामोरा में यह नक्सली वारदात मैनपुरी थाने से करीब 15 किमी पहले और धवलपुर गांव से आमामोरा के जंगल की ओर 12 किमी आगे हुई है।

- वहीं लगातार सुरक्षा बलों के एक्शन को देखते हुए माना जा रहा है कि नक्सलियों की ओर से यह कदम उठाया गया है। प्रशासन की ओर से गुरुवार को जन समस्याओं की सुनवाई के लिए शिविर का भी आमामोरा में आयोजन होना है। ऐसे में उसके ठीक एक दिन पहले हमला किया गया है।

- इस शिविर में कलेक्टर, एसपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को शामिल होना था। इसे देखते हुए जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया था।

फोटो/रिपोर्ट : सागर नियानी

आमामोरा के जंगलों में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में जली बाइक आमामोरा के जंगलों में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में जली बाइक
नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद जंगल में चेकिंग करते जवान। नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद जंगल में चेकिंग करते जवान।