Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Fake Currency Supplier Arrested In Ambikapur

नकली नोट की अच्छी मार्केट का लालच दे सप्लायर को बुलाकर किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल निवासी युवक से दो लाख रुपये के दो हजार के नकली नोट बरामद, बांग्लादेश से लाकर करता था देश में सप्लाई

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 01, 2018, 06:37 PM IST

नकली नोट की अच्छी मार्केट का लालच दे सप्लायर को बुलाकर किया गिरफ्तार

अंबिकापुर।सरगुजा क्राइम ब्रांच और साइबर पुलिस ने मंगलवार को दो लाख रुपये के दो हजार के नकली नोटों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और उसे नकली नोटों का सप्लायर है। पुलिस ने आरोपी को अंबिकापुर में नकली नोटों का अच्छा मार्केट होने का झांसा देकर बुलाया था। पकड़ा गया आरोपी बांग्लादेश से नकली नोट लाकर भारत के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई करता था।

- जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी पश्चिम बंगाल के माल्दा का रहने वाला राजीकुलशेख उर्फ फिरोज है। वो ही बांग्लादेश से नकली नोट लाकर देश में सप्लाई करता था। पुलिस को सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल से नोटों की सप्लाई की जा रही है।

- ऐसे में पुलिस ने एक टीम पश्चिम बंगाल भेजी। वहां पर पुलिस टीम ने फिरोज से मिलने का प्रयास किया तो वह बोला कि शादी में व्यस्त है। इस पर उसे अंबिकापुर में नकली नोटों का अच्छा मार्केट होने का झांसा दिया। पुलिस ने इसमें पूर्व में नकली नोटों के साथ पकड़े गए आरोपी की मदद ली।

- झांसे में आया फिरोज मंगलवार को अंबिकापुर पहुंच गया। जिसकी फिराक में लगी पुलिस ने उसे मौके पर ही धर दबोचा। पुलिस को अब इस मामले में तीन और लोगों के नाम मिले हैं, जो नकली नोटों का कारोबार करते हैं।

- इसके साथ ही अंबिकापुर पुलिस ने इस मामले की जानकारी इंटेलिजेंस ब्यूरो को भी दी है ताकि बांग्लादेश में स्थित भारतीय अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी जा सके। अंबिकापुर पुलिस का कहना है कि उसकी जांच नकली नोटों के संबंध में जारी रहेगी और फिर से पुलिस की विशेष टीम को पश्चिम बंगाल भेजकर और आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जाएगी।

इस तरह पहुंचे सप्लायर तक

- कुछ दिनों पहले अंबिकापुर में ही पुलिस ने ज्ञानेंद्र नाम के युवक को पकड़ा था। युवक एक ड्राई फ्रूट की दुकान में नकली नोट खपाने की फिराक में था। पुलिस ने उसे पकड़कर दो हजार रुपये के 33 नकली नोट बरामद किए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×