--Advertisement--

नकली नोट की अच्छी मार्केट का लालच दे सप्लायर को बुलाकर किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल निवासी युवक से दो लाख रुपये के दो हजार के नकली नोट बरामद, बांग्लादेश से लाकर करता था देश में सप्लाई

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 06:37 PM IST
डमी फोटो डमी फोटो

अंबिकापुर। सरगुजा क्राइम ब्रांच और साइबर पुलिस ने मंगलवार को दो लाख रुपये के दो हजार के नकली नोटों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और उसे नकली नोटों का सप्लायर है। पुलिस ने आरोपी को अंबिकापुर में नकली नोटों का अच्छा मार्केट होने का झांसा देकर बुलाया था। पकड़ा गया आरोपी बांग्लादेश से नकली नोट लाकर भारत के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई करता था।

- जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी पश्चिम बंगाल के माल्दा का रहने वाला राजीकुलशेख उर्फ फिरोज है। वो ही बांग्लादेश से नकली नोट लाकर देश में सप्लाई करता था। पुलिस को सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल से नोटों की सप्लाई की जा रही है।

- ऐसे में पुलिस ने एक टीम पश्चिम बंगाल भेजी। वहां पर पुलिस टीम ने फिरोज से मिलने का प्रयास किया तो वह बोला कि शादी में व्यस्त है। इस पर उसे अंबिकापुर में नकली नोटों का अच्छा मार्केट होने का झांसा दिया। पुलिस ने इसमें पूर्व में नकली नोटों के साथ पकड़े गए आरोपी की मदद ली।

- झांसे में आया फिरोज मंगलवार को अंबिकापुर पहुंच गया। जिसकी फिराक में लगी पुलिस ने उसे मौके पर ही धर दबोचा। पुलिस को अब इस मामले में तीन और लोगों के नाम मिले हैं, जो नकली नोटों का कारोबार करते हैं।

- इसके साथ ही अंबिकापुर पुलिस ने इस मामले की जानकारी इंटेलिजेंस ब्यूरो को भी दी है ताकि बांग्लादेश में स्थित भारतीय अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी जा सके। अंबिकापुर पुलिस का कहना है कि उसकी जांच नकली नोटों के संबंध में जारी रहेगी और फिर से पुलिस की विशेष टीम को पश्चिम बंगाल भेजकर और आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जाएगी।

इस तरह पहुंचे सप्लायर तक

- कुछ दिनों पहले अंबिकापुर में ही पुलिस ने ज्ञानेंद्र नाम के युवक को पकड़ा था। युवक एक ड्राई फ्रूट की दुकान में नकली नोट खपाने की फिराक में था। पुलिस ने उसे पकड़कर दो हजार रुपये के 33 नकली नोट बरामद किए।

X
डमी फोटोडमी फोटो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..