--Advertisement--

वाहन चालक को फेल्सीपैरम मच्छर ने काटा, 5 दिन बाद मौत

Raipur News - दुर्ग जिले का पहला केस रायपुर मेकाहारा में पुष्टि भास्कर न्यूज | भिलाई फेल्सीपैरम मलेरिया ने भिलाई-3 के नेहरू...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:16 AM IST
Raipur News - falseparam mosquito kills the driver dies after 5 days
दुर्ग जिले का पहला केस रायपुर मेकाहारा में पुष्टि

भास्कर न्यूज | भिलाई

फेल्सीपैरम मलेरिया ने भिलाई-3 के नेहरू नगर निवासी 55 वर्षीय मो. सलीम की जान ले ली। पहले चरण के चुनाव के लिए पैरामिलिट्री फोर्स को लेकर वह बस्तर गए थे। करीब 15 दिनों बाद 24 नंवबर को अपने घर लौटे तब बुखार हो गया।

30 नवंबर को ठंड लगने के साथ ही उल्टियां होना शुरू हुई तो छोटे भाई निसार कुरैशी पास के ही डॉ. मिलाप चंद्राकर के पास ले गए। उन्होंने एक दिन की दवा देकर अगले दिन ब्लड टेस्ट कराने को कहा। अगले दिन परिजन ब्लड टेस्ट कराने जा ही रहे थे, कि सलीम को चक्कर आने लगा। इसी समय वहां क्षेत्रीय मितानिन पहुंच गई और उन्होंने गंभीरता को देखते हुए एंबुलेंस बुला ली। परिजन इस एंबुलेंस से सलीम को लेकर जब तक शास्त्री अस्पताल सुपेला पहुंचते, वह कोमा में चले गए। ऐसे में यहां के डॉक्टरों ने जिला अस्पताल और जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने रायपुर के मेकाहारा रेफर कर दिया। मेकाहारा अस्पताल में ही दौरान इलाज सलीम की मौत हो गई। जहां पता चला कि फेल्सीपैरम मलेरिया हुआ है। जो बस्तर समेत 16 जिलों के मच्छर से फैलता है। डॉक्टर बताते हैं कि इस मलेरिया से जिले की यह पहली मौत है।

X
Raipur News - falseparam mosquito kills the driver dies after 5 days
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..