--Advertisement--

खेत की जुताई करते समय 40 फीट नीचे नदी में गिरने से किसान की मौत

स्टेयरिंग फंसने से ट्रैक्टर से खोया नियंत्रण, कीचड़ से दबने से टूटा दम

Danik Bhaskar | Jun 17, 2018, 04:55 PM IST
नदी में गिरे ट्रैक्टर को हटाकर शव निकालते ग्रामीण नदी में गिरे ट्रैक्टर को हटाकर शव निकालते ग्रामीण

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में रविवार को 40 फीट नीचे नदी में ट्रैक्टर गिरने से एक किसान की मौत हाे गई। हादसा जब हुआ तब किसान अपने खेत की जुताई कर रहा था। ग्रामीणों ने रस्सी बांधकर उसे बचाने का भी प्रयास किया, लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था।

- जानकारी के मुताबिक, कवर्धा के धोबपट्‌टी निवासी मोसे अहिरवार (53) पुत्र जनकु अहिरवार पेशे से ड्राइवर था। वो रविवार को पांडतराई थाना क्षेत्र के मझोली गांव में हाफ नदी के किनारे ट्रैक्टर से खेत जोत रहा था। तभी ट्रैक्टर का स्टेयरिंग फंस गया। इसके चलते मोसे उस पर नियंत्रण खो बैठा और ट्रैक्टर सहित 40 फीट गहरी नदी में जा गिरा।

- हादसा होते देख आस-पास के लोग दौड़े और रस्सी के सहारे ट्रैक्टर को बाहर खींचने का प्रयास किया, लेकिन उनकी कोशिशें नाकाम रहीं। तब तक मोसे की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि नीचे कीचड़ था और मोसे उसी में फंस गया। ऊपर से ट्रैक्टर गिरने के कारण कीचड़ में दबने से मोसे की मौत हो गई।

नदी में गिरे ट्रैक्टर को रस्सी के सहारे हटाने का प्रयास करते ग्रामीण नदी में गिरे ट्रैक्टर को रस्सी के सहारे हटाने का प्रयास करते ग्रामीण
नदी में गिरे ट्रैक्टर को रस्सी के सहारे हटाने का प्रयास करते ग्रामीण नदी में गिरे ट्रैक्टर को रस्सी के सहारे हटाने का प्रयास करते ग्रामीण