विज्ञापन

पत्रकार-साहित्यकार पं. चतुर्वेदी को राज्यपाल और सीएम ने दी श्रद्धांजलि / पत्रकार-साहित्यकार पं. चतुर्वेदी को राज्यपाल और सीएम ने दी श्रद्धांजलि

Bhaskar News Network

Dec 08, 2018, 03:20 AM IST

Raipur News - राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक आदि ने प्रसिद्ध साहित्यकार,...

Raipur News - governor and cm paid tribute to journalist writer pt chaturvedi
  • comment
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक आदि ने प्रसिद्ध साहित्यकार, पत्रकार और छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग के प्रथम अध्यक्ष पद्मश्री पं. श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

राज्यपाल ने शोक संदेश में कहा कि चतुर्वेदी छत्तीसगढ़ के साहित्य-संस्कृति में लेखन के पुरोधा थे। वे आजीवन लेखन कार्य से जुड़े रहे। उनके निधन से प्रदेश को अविस्मरणीय क्षति पहुंची है। वे पत्रकारिता जगत में एक मार्गदर्शक के रूप सदैव याद रखे जाएंगे। राज्यपाल ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी उनके निधन की सूचना मिलते ही टेलीफोन पर उनके सुपुत्र और बिलासपुर के वरिष्ठ पत्रकार सूर्यकांत चतुर्वेदी से संपर्क किया और अपनी संवेदना प्रकट की। डॉ. सिंह ने कहा है कि लोकप्रिय साहित्यकार के निधन से छत्तीसगढ़ में साहित्य और पत्रकारिता के एक सुनहरे युग का अंत हो गया। वह ऋषि तुल्य साहित्यकार थे।

राजभाषा आयोग के सचिव जेआर भगत ने कहा कि हम उनकी आत्मा को शांति देने और परिजनों को दुख की घड़ी में सहनशक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। इसी भावना से आयोग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रार्थना की और उन्हें श्रद्धांजलि दी। छत्तीसगढ़ी समाज पार्टी के जीपी चंद्राकर, अनिल दुबे और दीनदयाल वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ी साहित्य के लिए यह अपूरणीय क्षति है। पार्टी के सदस्यों ने पार्टी दफ्तर में श्रद्धांजलि दी।

X
Raipur News - governor and cm paid tribute to journalist writer pt chaturvedi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन