Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Heavy Rain Warning In Chhattisgarh, Weather Department Issued Yellow Alert

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

राजधानी में देर शाम से बारिश का दौर जारी, प्रदेश में सबसे ज्यादा रायपुर में बरसे बादल

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 01:33 PM IST

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

रायपुर।राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में ही बारिश का दौर जारी है। शनिवार दोपहर से रुक-रुककर हो रही बारिश ने देर शाम के बाद तेज रूप ले लिया। इसका असर अगले दिन रविवार दोपहर तक दिखाई दिया। मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश रायपुर में रिकार्ड की है। वहीं छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसकाे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

- राजधानी रायपुर में रविवार सुबह से ही बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। बीच-बीच में तेज बारिश के बाद कई इलाकों में बारिश की झड़ी लगी हुई है। दोपहर में हल्की धूप के चलते एक बार मौसम के साफ होने का अनुमान लगाया गया था, लेकिन थोड़ी देर बाद फिर आसमान बादलों से भर गया।

- छत्तीसगढ़ और केरल समेत देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा। कि छत्तीसगढ़ समेत 16 राज्यों में अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश के आसार है।

- मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी उड़ीसा और उत्तरी आंध्रा प्रदेश के तटीय क्षेत्र पर समुद्र तल से 3.1 से 5.8 किमी की ऊंचाई के मध्य एक ऊपरी वायु चक्रवाती घेरा बना है। जो ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर
झुका है।

- दक्षिण छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानोंं पर अौर उत्तरी छत्तीसगढ़ में कु छ स्थानोंं पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। वहीं अगले दो दिनों तक दक्षिण छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानोंं और उत्तरी छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की संभावना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×