Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Heavy Rainfall Possible In Some Places

कुछ स्थानों पर भारी वर्षा संभव, झड़ी दो दिन और चलेगी; एक और चक्रवात हुआ ताकतवर

झड़ी के असर से सुबह तक 8 मिमी पानी बरस चुका; सिर्फ रायपुर ही नहीं, प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी दर्ज की गई

Bhaskar News | Last Modified - Aug 12, 2018, 11:22 PM IST

कुछ स्थानों पर भारी वर्षा संभव, झड़ी दो दिन और चलेगी; एक और चक्रवात हुआ ताकतवर

रायपुर.पिछले तीन दिन से राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्से में लगी सावन की झड़ी के सोमवार देर रात या मंगलवार को सुबह तक चलने के आसार हैं। ओड़िशा के आसपास एक और चक्रवात सक्रिय होने से यह संभावना बनी है। इसी के असर से सोमवार को प्रदेश में कुछ जगह भारी बारिश भी हो सकती है। बाकी जगह हल्की बारिश जारी रहेगी।

लालपुर मौसम केंद्र के विशेषज्ञों ने बताया कि ओड़िशा के उत्तरी तट पर एक और तूफान ताकतवर हो गया है। यह यह दक्षिण और दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। इसके प्रभाव से उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का सिस्टम उभरा है। प्रदेश में इसी का असर होगा। सबसे ज्यादा असर बस्तर पर पड़ने की संभावना है। वहां तथा लगे हुए रायपुर के मैदानी इलाकों में कुछ जगह सोमवार को भारी वर्षा हो सकती है। यही नहीं, इसके असर से पूरे प्रदेश में हल्की बारिश दो दिन जारी रहेगी।
दिनभर झड़ी जैसी बारिश :राजधानी में दो दिन से लगी झड़ी रविवार को भी जारी रही और सुबह से शाम तक रुक-रुककर रिमझिम बारिश हुई। इस दौरान 21.1 मिमी पानी गिर गया। झड़ी के असर से सुबह तक 8 मिमी पानी बरस चुका था। सिर्फ रायपुर ही नहीं, प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी दर्ज की गई। भानुप्रतापपुर में सबसे ज्यादा 160 मिमी बारिश हुई। भोपालपट्टनम में 130, अंतागढ़, पखांजूर, भैरमगढ़ में 110 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई। उसूर में 100, देवभोग में 90 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई। प्रदेश में अधिकांश जगह पिछले 24 घंटे में 2 से 5 सेमी तक बारिश हुई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×