Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Hope To Rahul BJP Out Of Power In UP Bihar In Alliance

राहुल गांधी बोले- पैराशूट वाले नेता सुनें, 2000 फीट पर ऐसा काटूंगा, सीधा नीचे गिरोगे

राहुल ने कहा अगर बिहार-यूपी में गठबंधन हुआ तो 2019 में सत्ता से बाहर हो जाएंगे नरेंद्र मोदी

Bhaskar News | Last Modified - Aug 11, 2018, 10:57 AM IST

राहुल गांधी बोले- पैराशूट वाले नेता सुनें, 2000 फीट पर ऐसा काटूंगा, सीधा नीचे गिरोगे

रायपुर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को नए पीसीसी दफ्तर राजीव भवन का उद्घाटन करने रायपुर आए। इस दौरान उन्होंने पार्टी द्वारा आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट देने का रोडमैप बताया।
राहुल ने कहा- सिर्फ जनता की लड़ाई लड़ने वाले नेता विधानसभा भेजे जाएंगे। राहुल ने कहा कि यहां के कार्यकर्ताआें को आदत पड़ गई है आप अपना खून पसीना देते हो, आप पोलिंग बूथ पर लड़ते हो। लेकिन नेता पैराशूट से उतरता है। उन्होंने कहा कि पैराशूट वाले नेता सुनें लें- मैं उनके पैराशूट काट दूंगा। फिर वो 2000 फीट से नीचे गिरेेंगे। अच्छा होगा पैराशूट वाले नेता भी काम पर लग जाएं।

राहुल ने कहा- कांग्रेस पार्टी राफेल की, पनामा पेपर की पार्टी नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के नए कार्यालय को देखते हुए कहा इस इमारत की तरह कुछ दिनों में हम इससे भी बड़ी इमारत बनाएंगे, हम यहां सरकार बनाने वाले हैं।

राहुल गांधी मानते हैं कि 2019 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाहर करने का सबसे बड़ा हथियार गठबंधन ही है। खासकर यूपी में सपा-बसपा से और बिहार में लालू यादव के राजद से कांग्रेस का गठबंधन मोदी को सत्ता से बाहर कर देगा। एक दिन के रायपुर प्रवास पर आए राहुल ने पत्रकारों से बातचीत में पूरे विश्वास के साथ कहा -यह गठबंधन सही ढंग से काम कर गया तो भाजपा अगले चुनाव में फिर 140 सीटों पर उतर जाएगी।

लोगों को उत्तेजित करके पोलराइज करके वोट बैंक साधना चाह रहे:इस प्रकार-मोदीजी पूरे देश के सिस्टम को ध्वस्त करने में लगे हैं। वे लोगों को उत्तेजित करके पोलराइज करके वोट बैंक साधना चाह रहे हैं। राफेल डील पर मोदीजी ने भ्रष्टाचार किया है। 540 का हेलिकाप्टर 1600 करोड़ में खरीदा गया है। मोदीजी बचेंगे नहीं, भ्रष्टाचार किया है और हम यह भ्रष्टाचार साबित कर देंगे। ऐसा कैसे हो सकता है कि किसी कंपनी का प्रतिनिधि उसी समय फ्रांस में पहुंच जाएगा जब प्रधानमंत्री वहां हो। अमित शाह का जिक्र आने पर उन्होंने केवल इतना कहा-अमित शाह कैसे हैं, पूरा देश जानता है।

नोटबंदी ने तोड़ दी कमर:राहुल ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि इसने छोटे दुकानदारों की कमर तोड़ दी। रही-सही कसर गब्बर सिंह टैक्स ने पूरी कर दी। उन्होंने कहा कि छोटे दुकानदारों का पैसा आपके जेब से छीनकर हिंदुस्तान के सबसे अमीर 15-20 उद्योगपतियों का कर्जा माफ करने में जा रहा है। मोदी ने दो लाख 50 हजार करोड़ रुपए माफ कर दिया। पूरे देश में किसान आत्महत्या करता है। राहुल ने कहा सारा हिंदुस्तान रो रहा है आर 15-20 उद्योगपति खुश हैं। यहां आदिवासी, किसान, दलित अल्पसंख्यक मारे जाते हैं, उनकी जमीन छीनी जाती है लेकिन फिर भी मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता।

घर से निकलने में डरने लगी हैं महिलाएं : राहुल ने कहा कि यूपी में महिलाओं से बलात्कार हाेते हैं। उनके एमएलए पर बलात्कार के आरोप लगते हैं फिर भी मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। बिहार में छोटी बच्चियों से रेप होता फिर भी मोदी जी कुछ नहीं कहते। राहुल ने कहा कि महिलाएं अब घबराने लगी हैं कि बीजेपी में हम सुरक्षित नहीं हैं। महिलाएं घर से निकलने से ही डरने लगी हैं। हिंदुस्तान की पूरी महिलाएं यह सोचती हैं बीजेपी के राज में हम बाहर क्यों नहीं निकल सकते। राहुल ने कहा कि जो इस देश में 3 हजार साल में नहीं हुआ वह मोदी जी आपके 4 साल में हो गया।
रोजगार, 15 लाख तो जुमला था :राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने देश के युवाओं, गरीबों, महिलाओं आर किसानों से कई वादे किए थे लेकिन मोदी ने सभी के साथ धोखा किया। चाहे रोजगार की बात हो या फिर 15 लाख रुपए बैंक खाते में आने की बात। अब तो उनके नेता ही कहने लगे हैं कि यह सब तो जुमला था। उन्होंने नितिन गड़करी के उस बयान पर कि देश में रोजगार कहां हैं पर राहुल ने कहा कि गड़करी जी आप सवाल मत पूछिए, आप जवाब दीजिए। बेरोजगारों को रोजगार दीजिए। उनसे रोजगार की बात करो तो वो पकोड़े बनाआे कहते हैं। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान के युवाओं से आपने जो वादा किया था उसे कौन पूरा करेगा।

बीजेपी रिमोट कंट्रोल वाली पार्टी:राहुल गांधी ने कहा कि हमारी पार्टी बीजेपी जैसी नहीं है। बीजेपी में उपर एक रिमोट कंट्रोल है। वे छत्तीसगढ़ को नागपुर से चलाते हैं, आरएसएस, जिसका रिमोट मोहन भागवत के हाथ में हैं। जो मोहन भागवत चाहते हैं छत्तीसगढ़ की बीजेपी करती है। यहां का संगठन छत्तीसगढ़ का संगठन है। इसे कोई रिमोट नहीं चलाता। युवा, महिलाएं इस संगठन से जुड़ें। आपके लिए लोकसभा विधानसभा में जगह खाली है।

शक्ति एप से आपने... बोलते-बोलते अटक गए राहुल, भूपेश ने खड़े होकर कहा- 2 लाख 5 हजार; फिर कांग्रेस अध्यक्ष बोले- हां, इतने कार्यकर्ता जोड़े
भाषण के दौरान राहुल बोले- शक्ति प्रोजेक्ट की बधाई देना चाहता हूं, जिसमें कार्यकर्ताआें को आपने जोड़ा। लेकिन वो संख्या नहीं बोल पा रहे थे और अटक गए। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल खड़े हुए और बताया- 2 लाख 5 हजार। राहुल ने संख्या फिर भी नहीं बोली, बस इतना कहा- हां, इतने कार्यकर्ता इस प्रोजेक्ट से जुड़े।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×