--Advertisement--

लोक अदालत में परिवार से लेकर घर-परिसर का मामला सुलझा

Raipur News - रायपुर| नेशनल लोक अदालत में शनिवार को रायपुर में परिवार और घर-परिसर, जमीन जायदाद के वर्षों से लंबित मामले राजीनामा...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:56 AM IST
Raipur News - in the lok adalat from the family to the home premises case is settled
रायपुर| नेशनल लोक अदालत में शनिवार को रायपुर में परिवार और घर-परिसर, जमीन जायदाद के वर्षों से लंबित मामले राजीनामा से सुलझ गए। रायपुर जिला व सत्र न्यायालय में लगाए गए लोक अदालत में एक ही दिन में 1099 मामले सुलझे। वहीं राज्यभर से पांच हजार से ज्यादा मामले निपटाए गए। पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले रायपुर जिले से निराकृत हुए। परिवार न्यायालय में रायपुर में रहने वाले वीणा और मुकेश का टूटता घर फिर से जुड़ गया।





दोनों के बीच विवाद इतना गहरा गया था कि मामला तलाक और गुजारा भत्ता तक पहुंच गया। परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश राधाकिशन अग्रवाल के न्यायालय में दोनों का राजीनामा हुआ। इसी तरह वृद्ध आशा बाई और उनके पुत्र गौतम के बीच चल रहा विवाद खत्म हुआ। इसी तरह जमीन-जायदाद, बीमा, बैंक, मोटर दुर्घटना, चेक बाउंस, बिजली, प्री लिटिगेशन इत्यादि के मामले निराकृत हुए। रायपुर जिला व सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष रामकुमार तिवारी के निर्देश पर 31 कोर्ट लगाई गई। रायपुर में 17361 मामले सुनवाई के लिए रखे गए। इनमें से 1556 प्रकरणों का निराकरण हुआ। कोर्ट में पूर्व से लंबित 4713मामलों में से 1099 मामला का निराकरण हुआ। 457 प्री लिटिगेशन के मामले निराकृत हुए।

X
Raipur News - in the lok adalat from the family to the home premises case is settled
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..