Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Kisan-Adivasi Sammelan Of Janata Congress In Pendra Chhattisgarh

सरकार ठग रही है, कांग्रेस सपने दिखा रही है, मैं सरकार बदलने आया हूं- अजीत जोगी

पेंड्रा की किसान-आदिवासी सम्मेलन में बोले जनता कांग्रेस सुप्रीमो

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 17, 2018, 06:00 PM IST

सरकार ठग रही है, कांग्रेस सपने दिखा रही है, मैं सरकार बदलने आया हूं- अजीत जोगी

कोटमी/पेंड्रा। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहा कि दिल्ली में बैठी और प्रदेश की सरकार ठग रही है। जबकि कांग्रेस सपने दिखा रही है। मैं यहां सरकार बदलने के लिए आया हूंं। आप लोगों, अपने लोगों के बीच आया हूं। अजीत जोगी गुरुवार को पेंड्रा में हुई सभा में बोल रहे थे।

- पेंड्रा में किसान आदिवासी सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि छह महीने बाद हमारी सरकार आ रही है। कुर्सी पर बैठूंगा तो हमारी सरकार किसानों का कर्ज माफ कर देगी। उन्होंने कहा कि मैंने बिलासपुर हाईकोर्ट में शपथ पत्र दिया है।

- पूर्व सीएम ने कहा कि शपथ पत्र में मैंने कहा है कि मेरे राज्य में 2500 धान का बोनस मूल्य प्रति क्विंटल होगा। किसानों का कर्ज माफ होगा। पेंड्रा को नया जिला बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नोनी (बेटी) के जन्म पर एक लाख रुपये की एफडी कराई जाएगी। जो उसके 18 साल के होने पर 10 लाख रुपये हो जाएगी।

सरकार ने सिर्फ सपने दिखाए

-पूर्व सीएम अजीत जोगी ने कहा कि सरकार ने सिर्फ सपने दिखाए और ठग रही है। बिजली में ठग रही है। कहा था कि सबको बिजली मिलेगी। फिर जिनके पास एक कनेक्शन वहां भी मीटर लगवा दिया। बिजली आए या न आए मीटर धड़र-धड़र घूमता है। ऐसे ही राशन में भी ठगी की।

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

-सम्मेलन में जोगी के निशाने पर राहुल गांधी भी रहे। एक ओर जहां जाेगी की सभा पेंड्रा में चल रही थी, वहीं कोटमी में राहुल गांधी सभा कर रहे थे। इस पर जोगी ने चुटकी लेते हुए कहा कि वो दिल्ली से रायपुर आते हैं तो वहां से दुर्ग जाते हैं, लेकिन राजनांदगांव नहीं जाते। राजनांदगांव से सीएम का इलाका लग जाता है। वो वहां जाने से डरते हैं।

- जनता कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि राहुल पेंड्रा आते हैं। उन्होंने कहा कि आओ, यहां आकर देखो। देखो लोगों को, यहां कि जनता को। किसके साथ है।

हम गरीब हैं टेंट नहीं लगा सकते

- आदिवासी सम्मेलन में उमड़ी भीड़ से उत्साहित अजीत जोगी के पुत्र और विधायक अमित जोगी ने कहा कि पेंड्रा के लोगों ने जोगी परिवार को आशीर्वाद दिया है, उसके लिए हाथ जोड़कर धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि आप लोग तेंदुपत्ता का काम छोड़कर यहां तेज धूप में आए हो।

- अमित जोगी ने कहा कि कोटमी में तो बड़ा से टेंट लगा है। डोम बना हुआ है। हम गरीब पार्टी है। हम टेंट नहीं लगा सकते, लेकिन आप लोगों के प्यार ने बता दिया है, जिसके कारण आप तेज धूप में खुले में बैठ कर यहां सुनने के लिए आए हैं।

- उन्होंने कहा कि जोगी जी ने 50 साल में धन नहीं कमाया, पर लोगों का प्यार कमाया है। ये प्यार हमारी पूंजी है, आपका आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि पिता का 14 साल पहले एक्सीडेंट हुआ था। वो जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे थे। तब जो उनसे मिलने आते थे, उनसे बात कर पता चला कि अजीत जोगी होने का मतलब क्या है।

- उन्होंने कहा कि अजीत जोगी पैदा ही दूसरों की मदद करने के लिए हुआ है। वो 2.5 करोड़ छत्तीसगढ़ परिवार के वासियों को संभाल सकते हैं।

रमन सिंह के तीन रूप देखे

-विधायक अमित जोगी ने कहा कि 15 सालों में छत्तीसगढ़ ने रमन सिंह के तीन रूप देखे हैं। ये तीन रूप हैं भ्रमण सिंह, दमन सिंह और कमीशन सिंह। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल जनता को सपने दिखाती है। नौकरी देने का सपना, 15 लाख रुपये खाते में आने का सपना।

- उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस तो सपने भी नहीं दिखाती, उसके नेता खुद दिन में सपने देख रहे हैं। मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनमें न विजन है, न कुछ करने का जज्बा। हम छत्तीसगढ़ की जनता के सपनों काे साकार करते हैं, उसे पूरा करते हैं। जोगी जी शपथ लेने के बाद सौ फीसदी लोगों को रोजगार देने का सपना पूरा करेंगे। ये स्टैंप पेपर पर लिख कर दिया है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: srkar thga rhi hai, kangares spne dikhaa rhi hai, main srkar bdlne aayaa hun- ajeet jogai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×