Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» गाड़ी चलाते वक्त रखें सावधानी: कलेक्टर

गाड़ी चलाते वक्त रखें सावधानी: कलेक्टर

जिले में यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह 23 से 30 अप्रैल तक मनाया गया। समापन समारोह रक्षित आरक्षित केंद्र में किया गया,...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:05 AM IST

गाड़ी चलाते वक्त रखें सावधानी: कलेक्टर
जिले में यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह 23 से 30 अप्रैल तक मनाया गया। समापन समारोह रक्षित आरक्षित केंद्र में किया गया, जहां मुख्य अतिथि कलेक्टर जेपी पाठक और जिपं सीईओ जे जयवर्धने ने कार्यक्रम की शुरुआत मां भगवती के सामने दीप जलाकर किया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि अब नींबू मिर्च के भरोसे आप अपनी जिंदगी मत छोड़िए, सड़कों पर होने वाली दुर्घटना से बचने के लिए सुरक्षा के बताए उपाय अपनाए और अपनी जिम्मेदारी निभाएं। शराब पीकर गाड़ी न चलाए, ट्रैफिक नियमों का पालन करें, जिंदगी आपकी है, जो अनमोल है, इसे लापरवाही में न गवाएं। उन्होंने कहा कि नगरवासी बताए व इसके लिए यदि चौराहों, कॉलेज, स्कूल व आवश्यक स्थानों पर यातायात ट्रैफिक सिग्नल की जरूरत होगी तो उसे योजना के तहत पूरा करेंगे। सही दिशा में चलकर सड़क दुर्घटना से होने वाले मौत को जीरो कर सकते हैं। वहीं एसपी आरएन दाश ने कार्यक्रम को संबोधन करते हुए दुर्घटना से होने वाली मौत के संबंध में पिछले वर्षों को तुलना कर आंकड़े बताए। उन्होंने बताया कि हर तीन दिन में एक आदमी की मौत सड़क हादसे से होती हैै। यह तभी संभव है, जब हम जागरूक हो व लोग को जागरूक करें कि दो पहिया वाहन चालक हेलमेट का उपयोग करें, नशे की हालत में वाहन न चलाए और फोर व्हीलर वाहन हो तो सीट बेल्ट बांध ले, इस प्रकार सड़क दुर्घटना से होने वाले मौत को जीरो कर सकते हैं। समारोह में चेंबर ऑफ कामर्स अध्यक्ष जुगल भट्टर, नरेश केशरवानी, रामाधार पटेल, नीरज वाजपेयी, भूतपूर्व नपाअध्यक्ष नंदू साहू शामिल थे।

जागरूकता

यातायात सड़क सुरक्षा का समापन, यातायात नियमों के पालन की सीख दी

बलौदा बाजार. रक्षित आरक्षित केंद्र में किया समापन समारोह।

नुक्कड़ नाटक, गीत-नृत्य से जागरूक किया

यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने को स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों ने ट्रैफिक से संबंधित कई नुक्कड़ नाटक, गीत नृत्य कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी। इसमें सिमगा, डीएवी स्कूल भाटापारा, अंबुजा विद्यापीठ के छात्र और बलौदाबाजार राहगीरी टीम ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक से ट्रैफिक सिग्नल की जानकारी दी। समारोह में सड़क सुरक्षा में जागरूकता लाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वालों को कलेक्टर और एसपी ने प्रशस्ति प्रमाण पत्र एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×