Home | Chhatisgarh | Raipur | News | पशु व्यापारियों से मारपीट और अवैध वसूली, 2 किसान व 6 बैल लापता, थानेदार लाइन अटैच

पशु व्यापारियों से मारपीट और अवैध वसूली, 2 किसान व 6 बैल लापता, थानेदार लाइन अटैच

जगदलपुर/कोंडागांव | लोहंडीगुड़ा, बस्तर और मर्दापाल इलाके के पशु व्यापारी और किसानों से मारपीट और अवैध वसूली का आरोप...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 18, 2018, 02:15 AM IST

पशु व्यापारियों से मारपीट और अवैध वसूली, 2 किसान व 6 बैल लापता, थानेदार लाइन अटैच
पशु व्यापारियों से मारपीट और अवैध वसूली, 2 किसान व 6 बैल लापता, थानेदार लाइन अटैच
जगदलपुर/कोंडागांव | लोहंडीगुड़ा, बस्तर और मर्दापाल इलाके के पशु व्यापारी और किसानों से मारपीट और अवैध वसूली का आरोप विधायक दीपक बैज ने पुलिस पर लगाया है। इस क्षेत्र के करीब 200 किसानों, ग्रामीणों और पशु व्यापारियों ने विधायक के साथ कोंडागांव के एसपी से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के बाद एसपी अभिषेक पल्लव ने थाना प्रभारी मिलन ध्रुव को लाइन अटैच कर दिया है। पीड़ित ग्रामीणजनों ने बताया कि वे 8 मई को बालोद जिले के करहीभदर से 64 बैल की खरीदी करने के बाद पैदल मर्दापाल के रास्ते अपने घर की ओर लेकर जा रहे थे और जैसे ही 13 मई को ग्राम लखापुरी पहुंचे वहां वाहन से मर्दापाल थाना प्रभारी और अन्य 5 पुलिस जवानों ने उन्हें रोका।

पुलिस ने बैल खरीदी की रसीद और आधार कार्ड मांगे। सारे कागजात सही होने के बाद भी बैलों और 8 ग्रामीणों को छोड़ने के एवज में थाना प्रभारी ने 1 लाख 20 हजार रुपए मांगे। ग्रामीणों ने रुपए देने से इंकार किया तो थाना प्रभारी व अन्य 5 स्टाफ ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर मारा, इतना ही नहीं उनके जेब में रखे 8 हजार रुपए व मोबाइल भी डरा-धमकाकर लूट लिए। ग्रामीणों द्वारा 21 हजार रुपए देने के बाद उन्हें छोड़ा गया।

इसके अगले दिन मर्दापाल थाना प्रभारी व पुलिसकर्मियों ने मर्दापाल क्षेत्र के पशु व्यापरियों व किसानों के साथ मारपीट के 20,400 रु की अवैध वसूली भी की। मारपीट के बाद से दो किसान और 6 बैलों का कोई पता नहीं चल पाया है। विधायक दीपक बैज ने कहा कि शिकायत के बाद एसपी अभिषेक पल्लव ने इस घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए कहा कि इस घटना की जानकारी थी, पीड़ित पशु व्यापरियों व किसानों के शिकायत से अब इसकी पुष्टि हो गई है। उन्होंने डीएसपी के नेतृत्व में जांच समिति बनाकर मामले की जांच की जाएगी।

दोषी पुलिस कर्मियों की पहचान कर इन पर कड़ी कार्रवाई होगी। एसपी से मुलाकात के दौरान विधायक के साथ कांग्रेस नेता मनीष श्रीवास्तव, तरुण गोलछा व सुरेश पाटले भी मौजूद थे। इससे पहले विधायक दीपक बैज उक्त घटना में घायल मारिकोडेर व बदरेंगा के किसानों से मिलने देर रात लोहंडीगुड़ा अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।

कोंडागांव. अवैध वसूली और मारपीट की शिकायत करने एसपी कार्यालय पहुंचे पीड़ित।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now