• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • सीएम के लिए स्कूल बसों को लिया 500 बच्चे स्टॉप से इंतजार कर लौटे
--Advertisement--

सीएम के लिए स्कूल बसों को लिया 500 बच्चे स्टॉप से इंतजार कर लौटे

एक दिवसीय बस्तर प्रवास पर रहे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के धरमपुरा में हुए कार्यक्रम में भीड़ जुटाने अफसरों ने शहर...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 02:35 AM IST
एक दिवसीय बस्तर प्रवास पर रहे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के धरमपुरा में हुए कार्यक्रम में भीड़ जुटाने अफसरों ने शहर के स्कूलों की बसों को भी लिया था। इसके कारण इन बसों से स्कूल जाने वाले करीब 500 बच्चे स्कूल ही नहीं जा पाए। कुछ को पालकों ने वैकल्पिक साधनों से बच्चों स्कूल छोड़ा, जिनके पास साधन नहीं थे, वे अपने बच्चों को बस स्टॉप से ही वापस लेकर चले गए। सीएम के कार्यक्रम के लिए स्कूलों बसों के अलावा एनएमडीसी-डीएवी स्कूल धनपूंजी और सरस्वती शिशु मंदिर तक की बसें भी ली गई थीं। बसें लेने के बावजूद अफसर इंकार कर रहे हैं। निगम आयुक्त व आरटीओ एक दूसरे को जिम्मेदार बता रहे हैं। कोई भी बसों को अधिगृहीत करने की बात स्वीकार नहीं कर रहा है।

स्कूल बसों को लाने शिक्षा विभाग ने सीएसी को तैनात किया था, जो देर रात तक स्कूल प्रबंधन से मिलकर बसों की व्यवस्था करते रहे। खंड शिक्षा अधिकारी अरुण देवांगन ने बताया कि 12 स्कूल बसों को लाया गया है। जिन्हें अलग-अलग मार्गों से ग्रामीणों को लाने की जवाबदेही दी गई थी।

क्या कहते हैं अधिकारी

-सीएम कार्यक्रम में वाहनों की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी आरटीओ विभाग को दी गई थी। उनके द्वारा वाहनों का अधिग्रहण किया गया, मैंने केवल बतौर मॉनिटरिंग अफसर उन्हें पास किया।

मलय विश्वास, नायब तहसीलदार

- आरटीओ महकमे ने वाहनों का अधिग्रहण कर जिला प्रशासन को दे दिया। इसकी सूची बनाई गई। इसमें स्कूल बस शामिल नहीं थी। हो सकता है निगम आयुक्त ने अपने स्तर पर व्यवस्था की हो। एसके कंवर, आरटीओ

- आरटीओ ने जितनी वाहन हमें दी, हमने उन्हीं वाहनों से लोगों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाया और वापस लाकर भी छोड़ा। हमने कोई भी वाहन अधिग्रहित नहीं किया है।

एके हलधर, निगम आयुक्त

- स्कूल बसों को अधिग्रहण नहीं किया जा सकता। कोई भी स्कूल बस अधिग्रहित नहीं की गई है। अगर ऐसा हुआ भी है तो मैं दिखवाता हूं।

अरविंद एक्का, एसडीएम

इन निजी स्कूलों की बसों का किया अधिग्रहण

सीएम के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने शहर के निर्मल विद्यालय, दीप्ति कॉन्वेंट स्कूल, शारदा कॉन्वेंट स्कूल, धनपूंजी के एनएमडीसी डीएवी पब्लिक स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर, एमजीएम स्कूल, दि विद्या मंदिर, बचपन स्कूल, गुरूनानक पब्लिक स्कूल, हम एकेडमी सहित अन्य स्कूलों की बसों को मंगवा लिया गया। इन बसों में बच्चों को नहीं, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों की भीड़ जुटाने का काम ले लिया गया।