• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • निगम के कर्मचारी सीएम से बाेले- नियमित नहीं किया तो 16 से दो दिन नहीं करेंगे काम
--Advertisement--

निगम के कर्मचारी सीएम से बाेले- नियमित नहीं किया तो 16 से दो दिन नहीं करेंगे काम

जगदलपुर| नगर निगम के कर्मचारियों ने सीएम के सामने अपनी मांगे रखीं। इन्हें पूरा करने के लिए दो दिन का समय दिया है।...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 02:40 AM IST
जगदलपुर| नगर निगम के कर्मचारियों ने सीएम के सामने अपनी मांगे रखीं। इन्हें पूरा करने के लिए दो दिन का समय दिया है। पूरा नहीं होने पर 16 जुलाई से काम बंद करने व आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

शुक्रवार को शासकीय लघु कर्मचारी संघ के बैनर तले सर्किट हाउस में सीएम डॉ रमन सिंह को दिया। नगरीय निकाय दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दुष्यंत ठाकुर ने बताया कि 1998 से नगरीय निकाय के अलग-अलग विभागों में काम करने वाले दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित करने के बजाय उन्हें 2016 में प्लेसमेंट एजेंसी को सौंप दिया है। इस कारण कर्मचारियों में नाराजगी है। इसके अलावा पिछले कई सालों से कर्मचारियों को उनके ईपीएफ की राशि नहीं मिली है। मांग करने के बाद भी हर बार आश्वासन देकर भेज दिया जाता है। कर्मचारियों की बातों को सुनने के बाद सीएम ने उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

पदाधिकारियों ने बताया कि जो सीएम को सौंपकर मांगों को पूरा करने के लिए दो दिनों का समय दिया गया है। इस अवधि के बाद भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो प्रदेश के हर निकाय में कर्मचारी 16 जुलाई से हड़ताल पर चले जाएंगे। 18 जुलाई तक धरना प्रदर्शन करेंगे। नगर निगम जगदलपुर में 16 व 17 जुलाई को स्थानीय स्तर के कर्मचारी धरना प्रदर्शन करेंगे। 18 जुलाई को संभाग भर से नगरीय निकाय के कर्मचारी शामिल होंगे। ये कर्मचारी हाता ग्राउंड में धरना प्रदर्शन करने के बाद एक रैली निकालकर कमिश्नर को ज्ञापन देंगे।

जल आपूर्ति से लेकर सफाई व्यवस्था प्रभावित रहेगी। संघ के संभागीय अध्यक्ष शारदा राम पोया, संगठन महामंत्री संदीप महावीर , सचिव बालकृष्ण पाणिग्रही व जिला संगठन मंत्री केदार नाथ साहू ने कहा कि 18 जुलाई तक यदि मांगों का पूरा नहीं किया जाता है तो एक अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा। प्रेसवार्ता में सुनील देवांगन और संघ के अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।