--Advertisement--

राजभाषा समिति की बैठक में बस्तर दर्पण का विमोचन

जगदलपुर| नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक गुरुवार देर शाम निजी होटल में हुई। इस दौरान समिति के अध्यक्ष और...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:40 AM IST
राजभाषा समिति की बैठक में बस्तर दर्पण का विमोचन
जगदलपुर| नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक गुरुवार देर शाम निजी होटल में हुई। इस दौरान समिति के अध्यक्ष और डीआरडीओ के महाप्रबंधक जयचंद चौधरी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। बैठक में समिति के सदस्यों में राजभाषा की स्थिति, तिमाही रिपोर्ट पर चर्चा की। बस्तर दर्पण पत्रिका का विमोचन भी किया। डीआरडीओ के तकनीकी अधिकारी और समिति के संयोजक विष्णुशंकर वैष्णव ने समिति के बारे में जानकारी दी। इस दौरान न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक लखपति बोरकर, मानव विज्ञान सर्वेक्षण के डाॅ. विजय कुमार, डाॅ. पीयूष साहू, आकाशवाणी के शशांक शेंडे, राजेश भट्ट, क्षेत्रीय तसर केंद्र के डाॅ. जीपी महोबिया, एसएस उपाध्याय सहित अन्य मौजूद थे।

स्मार्ट कार्ड बनाने 48 वार्डों में 16 से लगेंगे शिविर

जगदलपुर| मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत शहर में स्मार्ट कार्ड बनाने 16 जुलाई से शिविर लगाए जाएंगे। शिविर में परिवार के मुखिया सहित केवल 5 सदस्यों के नाम ही पंजीकृत होंगे। पंजीयन के लिए 30 रुपए का शुल्क देना होगा।

कौशल विकास के प्रशिक्षण के लिए मंगाए जा रहे आवेदन

जगदलपुर| अंत्यावसायी व्यवसायिक प्रशिक्षण केंद्र, कोसा केंद्र और गीदम रोड स्थित आरा मिल में मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत रोजगारोन्मुखी कौशल विकास के पाठ्यक्रमों में नि:शुल्क प्रशिक्षण के लिए युवाओं से आवेदन मंगाए हैं। इसमें ड्राइवर कम मैकेनिक, दुपहिया व ऑटो मरम्मत, इलेक्ट्रिशियन और वेल्डर ट्रेड में प्रवेश दिया जाएगा।

X
राजभाषा समिति की बैठक में बस्तर दर्पण का विमोचन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..