Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» अस्पताल के मुद्दे पर अनशन से पहले ही कांग्रेसी गिरफ्तार

अस्पताल के मुद्दे पर अनशन से पहले ही कांग्रेसी गिरफ्तार

महारानी हास्पिटल और मेडिकल कॉलेज के हास्पिटल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर करने महारानी हास्पिटल की आपातकाल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 02:40 AM IST

  • अस्पताल के मुद्दे पर अनशन से पहले ही कांग्रेसी गिरफ्तार
    +4और स्लाइड देखें
    महारानी हास्पिटल और मेडिकल कॉलेज के हास्पिटल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर करने महारानी हास्पिटल की आपातकाल ओपीडी पुराने स्थान पर चलाने सहित अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार से युकांई अनशन पर बैठने वाले थे लेकिन कार्यकर्ताओं के अनशन पर बैठने से पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें परपा थाने ले जाया गया। यहां पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने थाने में ही अनशन शुरू कर दिया। प्रशासन को इस बात का अंदेशा था कि अनशन पर बैठने के दौरान कांग्रेसी सीएम का विरोध कर सकते हैं, ऐसे में शहर में सीएम डॉ. रमन सिंह के कार्यक्रम से पहले ही सुबह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

    पुलिस सुबह सबसे पहले युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुशील मौर्य के कार्यालय पहुंची। सुबह 8 बजे सुशील यहां कार्यकर्ताओं के साथ अनशन की तैयारी कर रहे थे। करीब डेढ़ घंटे तक पुलिस ने उन्हें कार्यालय में ही नजरबंद रखा। इसके बाद सुबह 9.30 बजे के करीब उनकी गिरफ्तारी की गई। युकांइयों की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही मौके पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा भी पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच थोड़ी देर झूमाझटकी चली। इसके बाद सभी को परपा थाने लाया गया। चूंकि युकाइयों ने शुक्रवार से ही अनशन की घोषणा की थी, ऐसे में उन्होंने थाने के अंदर ही अनशन की शुरुआत कर दी।

    बिना तैयारी के बदला अस्पताल

    सुबह 8 बजे

    जगदलपुर। युकां के प्रदेश सचिव सुशील मौर्य को उनके कार्यालय में सुबह 8 बजे नजरबंद किया।

    जोगी कांग्रेस ने बताया ढकोसला

    इधर कांग्रेस के अनशन को जोगी कांग्रेस ने ढकोसला बताया है। जोगी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जावेद खान ने जारी बयान में कहा है कि कांग्रेसियों को इतने दिनों तक हास्पिटल की याद नहीं आई। अचानक ही सीएम के प्रोग्राम के दौरान सुर्खियों में आने के लिए अनशन का ढकोसला किया गया है।

    सुबह 8.45 बजे

    जगदलपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा को 8.45 बजे गिरफ्तार करती पुलिस।

    5 घंटे थाने में अनशन

    जगदलपुर। गिरफ्तारी के बाद थाने में ही कांग्रेसियों ने दोपहर 12 बजे अनशन शुरू किया जो शाम 5 बजे तक चला।

    सुबह 9.15 बजे

    जगदलपुर। युकाइयों को 9.15 बजे पुलिस ने किया गिरफ्तार।

    विधायक दीपक बैज और लखेश्वर बघेल भी पहुंचे थाने, कहा-सरकार दबा रही

    कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही चित्रकोट विधायक दीपक बैज और बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल भी थाने पहुंचे। दोनों ने कहा कि जनहित के मुद्दे पर आंदोलन करने वाले कांग्रेसियों को राजनीतिक दबाव में गिरफ्तार किया गया है। बैज ने कहा कि एक ओर सरकार लोगों को इलाज नहीं दे पा रही है तो दूसरी ओर जो इसका विरोध कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को दिनभर थाने में रखने के बाद सीएम का कार्यक्रम खत्म होते ही सभी को रिहा कर दिया गया।

    अनशन जारी रहेगा, चाहे तो जेल भेज दें: सुशील मौर्य ने कहा कि सरकार और अफसरों को लोगों की सेहत से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मरीजों की सुविधाओं के लिए यदि सरकार उन्हें जेल भी भेज देती है तब भी वे आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे।

    महारानी हाॅस्पिटल के एक भाग को पूरी तरह से बंद करने की तैयारी

    इधर महारानी हास्पिटल के सामने वाले हिस्से को पूरी तरह से बंद करने की कवायद शुरू कर दी गई है। सामने वाले हिस्से में अभी फिमेल मेडिकल वार्ड संचालित हो रहा है। इसे बदलने की तैयारी कर ली गई है। इस वार्ड को एक्सरे रूम के बाजू में शिफ्ट करवाया जा रहा है। इस वार्ड के शिफ्ट होते ही सामने वाले हिस्से में इलाज की पूरी व्यवस्था बंद हो जाएगी। शहर में इसी बात का जमकर विरोध हो रहा है। लोगों का कहना है कि इलाज की सुविधा सामने वाले हिस्से में जारी रखी जाए।

  • अस्पताल के मुद्दे पर अनशन से पहले ही कांग्रेसी गिरफ्तार
    +4और स्लाइड देखें
  • अस्पताल के मुद्दे पर अनशन से पहले ही कांग्रेसी गिरफ्तार
    +4और स्लाइड देखें
  • अस्पताल के मुद्दे पर अनशन से पहले ही कांग्रेसी गिरफ्तार
    +4और स्लाइड देखें
  • अस्पताल के मुद्दे पर अनशन से पहले ही कांग्रेसी गिरफ्तार
    +4और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×