• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • हैलो... आप फिजिक्स में फेल हैं, नंबर बढ़ाना है तो पैसे दें, बोर्ड ने कहा फर्जी कॉल, सावधान रहंे
--Advertisement--

हैलो... आप फिजिक्स में फेल हैं, नंबर बढ़ाना है तो पैसे दें, बोर्ड ने कहा- फर्जी कॉल, सावधान रहंे

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:55 AM IST

News - हैलो.. मैं बोर्ड ऑफिस से बोल रहा हूं। आप फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ में फेल हैं। नंबर बढ़ाना है पैसे दें। ऐसे फोन कॉल...

हैलो... आप फिजिक्स में फेल हैं, नंबर बढ़ाना है तो पैसे दें, बोर्ड ने कहा- फर्जी कॉल, सावधान रहंे
हैलो.. मैं बोर्ड ऑफिस से बोल रहा हूं। आप फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ में फेल हैं। नंबर बढ़ाना है पैसे दें। ऐसे फोन कॉल दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल छात्रों के पास आ रहे हैं। जिसमें उनसे पास कराने के लिए दस हजार रुपए तक मांगे जा रहे हैं। इसकी शिकायत माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) भी पहुंची। अफसरों ने कहा- बोर्ड का इससे कोई लेना देना नहीं। यह फर्जी कॉल है। बच्चे व पैरेंट्स इससे सावधान रहे।

एटीएम फ्राड के बाद अब दसवीं-बारहवीं परीक्षा में नंबर बढ़ाने के नाम पर भी फर्जी फोन कॉल का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे ही कुछ मामले राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों से आए। गरियाबंद, जगदलपुर के अलावा अन्य जगह के छात्रों के पास इससे संबंधित फोन कॉल आ रहे हैं। इसमें फोन करने वाला व्यक्ति खुद को बोर्ड का कर्मचारी बताते हुए छात्रों को कम नंबर मिलने और फेल होने का डर दिखा रहा है। इसके बाद दस हजार रुपए लेकर पास होने की गारंटी भी ले रहा है। इस तरह की शिकायत सामने आने के बाद माशिमं के अफसरों हैरान हैं। माशिमं के उपसचिव संजय शर्मा का कहना है कि बोर्ड से ऐसा कोई कॉल किसी भी छात्र को नहीं किया जा रहा है। नंबर बढ़ाने को लेकर जो भी फोन आ रहे हैं वे फर्जी हैं। विद्यार्थी व पैरेंट्स इसे गंभीरता से लें। सावधान रहे। इस तरह के कॉल आने पर अफसरों को सूचना दें। किसी भी तरह से झांसे में न आए। गौरतलब है कि दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन का काम अंतिम दौर में है। नतीजे दस मई तक आने की संभावना है।

X
हैलो... आप फिजिक्स में फेल हैं, नंबर बढ़ाना है तो पैसे दें, बोर्ड ने कहा- फर्जी कॉल, सावधान रहंे
Astrology

Recommended

Click to listen..