• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के सामने 7 8 मई को प्रदेशभर के युवा दिखाएंगे ताकत
--Advertisement--

भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के सामने 7-8 मई को प्रदेशभर के युवा दिखाएंगे ताकत

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:55 AM IST

News - 11 मई को मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह दंतेवाड़ा से मां दंतेश्वरी के दर्शन कर मिशन 2018 की विधिवत शुरुआत करेंगे। वहीं इस से...

भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के सामने 7-8 मई को प्रदेशभर के युवा दिखाएंगे ताकत
11 मई को मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह दंतेवाड़ा से मां दंतेश्वरी के दर्शन कर मिशन 2018 की विधिवत शुरुआत करेंगे। वहीं इस से पहले 7 और 8 मई को भाजयुमो बस्तर संभाग मुख्यालय में एक बड़ा शो करेगा। इन दो दिन में यहां मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति होगी। जिसमें छग के तमाम जिलों से युवा मोर्चा के अध्यक्ष, महामंत्री, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों समेत राज्य और राष्ट्रीय संगठन के बड़े नेता भी शामिल होंगे। यह आयोजन इस लिए भी अहम है कि इस में युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के आने का भी कार्यक्रम बन रहा है। अपनी राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ मिल कर युवाओं की टीम भी जम कर शक्ति प्रदर्शन करने में पीछे नहीं रहेगी। बस्तर में पहली बार हो रहे इस बड़े आयोजन की मेजबानी का मौका बस्तर जिले से मोर्चा की टीम को मिला है। इस कार्यक्रम को लेकर स्थानीय टीम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बस्तर जिला भाजयुमो के रजनीश पानीग्राही ने बताया कि प्रदेश स्तर पर यह एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस आयोजन को बेहतरीन तरीके से पूरा कराया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन का कार्यक्रम अगले तीन-चार दिन में फाइनल हो जाना है।

इस बार नए मतदाताओं पर रहेगा बड़ा फोकस

लगातार बड़े प्रोग्राम आयोजित करने और खास तौर पर युवा मोर्चा को बड़ी जिम्मेदारियां देने के पीछे वजह यह है कि नए मतदाताओं को फोकस करना है। सत्र 1999-2000 में जिनका जन्म हुआ था वो भी अब मतदान करेंगे। ऐसे ही वोटर्स पर भाजपा की नजर है। अब मोर्चा के जितने भी आयोजन होने हैं, उनमें ज्यादा से ज्यादा युवा मतदाताओं को जोड़ा जाएगा।

प्रदेश के जिलों से बस्तर आएंगी मोर्चा की टीमें

चुनावी रणनीति और मोर्चा की जिम्मेदारी तय होगी

भाजयुमो के इस बड़े प्रोग्राम में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक समेत अन्य बड़े नेता शिरकत करेंगे। उसी दौरान बस्तर की सभी 12 सीटों के लिए चुनावी रणनीति बनाई जाएगी। यहां की 8 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। ऐसे विधानसभा क्षेत्रों में कार्यरत मोर्चा की टीमों को ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। आने वाले दिनों में विधानसभा वार मोर्चा के द्वारा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन आयोजित कराए जाएंगे। इसके लिए वरिष्ठ नेता मोर्चा की टीमों को चुनावी टिप्स देंगे।

X
भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के सामने 7-8 मई को प्रदेशभर के युवा दिखाएंगे ताकत
Astrology

Recommended

Click to listen..